- नई व्यवस्था के तहत आईजी कार्यालय होगा एडीजी कार्यालय में तब्दील

- डीआईजी कार्यालय में मिलेंगे आईजी रेंज मेरठ

मेरठ : शासन ने स्टेट पुलिसिंग सिस्टम में बदलाव करते हुए मेरठ आईजी जोन को एडीजी जोन में तब्दील कर दिया। इसके साथ एडीजी जोन मेरठ की भी पोस्टिंग कर दी गई है। इसके साथ आईजी जोन को आईजी रेंज में तब्दील कर दिया गया है। अब आईजी डीआईजी की रेंज संभालेंगे। इसके साथ डीआईजी /एसएसपी जिले की कमान संभालेंगे।

एडीजी जोन में तब्दील

अब जेल चुंगी स्थित आईजी जोन का कार्यालय एडीजी जोन के कार्यालय में तब्दील हो जाएगा। तो वहीं, अब मेरठ डीआईजी का कार्यालय आईजी रेंज में तब्दील हो जाएगा।

एडीजी जोन में रहेंगे ये जिले

मेरठ

बागपत

बुलंदशहर

गौतमबुद्ध नगर

सहारनपुर

मुजफ्फरनगर

गाजियाबाद

आईजी रेंज में रहेंगे ये जिले

मेरठ

बागपत

बुलंदशहर

गौतमबुद्धनगर

गाजियाबाद

बसपा शासन में थी व्यवस्था- गौरतलब है कि यह व्यवस्था पहले बसपा के शासन काल में भी की गई थी। जिसमें मेरठ में एडीजी जोन पद पर गुरुवचन लाल व डीआईजी /एसएसपी पद पर प्रेमप्रकाश की तैनात की गई थी।

ये हुए तबादले

शासन ने आईजी जोन मेरठ अजय आनंद का प्रमोशन करते हुए उन्हें आगरा जोन का एडीजी बनाया है। वहीं, आईजी रेंज मेरठ में आईजी एसटीएफ लखनऊ के रामकुमार वर्मा की तैनाती की गई है। साथ ही, शासन ने मेरठ रेंज के डीआईजी केएस इमैनुअल को सहारनपुर रेंज का डीआईजी बनाया गया है। वहीं, महेश चंद मिश्रा को पीटीएस मेरठ का डीआईजी बनाया।

सोमवार को संभालेंगे चार्ज- पीटीएस मुरादाबाद व मेरठ के एडीजी आनंद कुमार का कहना है कि वह सोमवार को एडीजी जोन मेरठ का पदभार ग्रहण करेंगे। इससे पहले वह मेरठ में ईओडब्लू समेत कई पदों पर मेरठ में आसीन रहे चुके है।

Posted By: Inextlive