आंध्र प्रदेश सांप काटने से 15 लोग पहुंचे अस्पताल अधिकतर ये लोग बने हैं शिकार

2019-08-10T14:16:13Z

आंधप्रदेश के कृष्णा जिले में इन दिनों सांपाें का कहर बरपा है। अब तक करीब 15 लोगों को सांप डस चुके हैं। पीड़ितों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कृष्णा (आंध्र प्रदेश) (एएनआई) । आंधप्रदेश के कृष्णा जिले में के मोवा मंडल के कई गांवों में करीब 15 लोगों को सापों ने डस लिया है। सांप का शिकार हुए लोगाें को उपचार हेतु प्राइमरी हेल्थ केयर सेंटर में भर्ती कराया गया।पीड़ितों का उपचार कर रहे डाॅक्टर सिवारामकृष्ण का कहना है कि पीड़ितों को आब्जरवेशन में रखा गया है।

1 अगस्त से अब तक 90 लोगों को एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन दिया गया
पीड़िताें के खून की जांच के साथ ही उन्हें एंटी-स्नेक वेनम इंजेक्शन दिया। सभी अब खतरे से बाहर हैं। जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में एंटी-स्नेक वेनम इंजेक्शन उपलब्ध है।ऐसे में चिंता की जरूरत नहीं है। वहीं अस्पताल प्राधिकारियों का कहना है कि 1 अगस्त से अब तक 90 लोगों को एंटी स्नेक वेनम इंजेक्शन दिया गया है।
असम में निकला 14 फीट लंबा किंग कोबरा, तस्वीरें देखकर हाथ-पैर पड़ जाएंगे ठंडे

तांत्रिकों व झोलाझाप डॉक्टरों से इलाज की जगह सरकारी अस्पताल जाएं

सिवारामकृष्ण का कहना है कि पीड़ितों को तांत्रिकों या फिर झोलाझाप डॉक्टरों के पास न जाने की सलाह दे रहे हैं। उन्हें सुझाव दे रहे है कि सांप काटने पर निजी अस्पतालों में जाकर पैसा और समय बर्बाद करने की जगह सरकारी अस्पताल में इलाज कराएं। सरकार अस्पतालों में सभी दवाएं उपलब्ध करा रही है। ज्यादातर पीड़ित किसान व कुली हैं।
यूपी सरकार से मांगी सांप पकड़ने की अनुमति, बनेगी सर्पदंश की दवा


Posted By: Shweta Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.