तेलियरगंज स्थित टीबी कॉलोनी में अमर भारतीय के हत्यारोपियों का नहीं चला कोई पता

परिजनों ने तेलियरगंज चौराहे पर शव रख लगाया जाम, फंसे स्कूली बच्चे, पब्लिक भी रही परेशान

ALLAHABAD: तेलियरगंज स्थित टीबी सर्वेट कॉलोनी में अमर भारतीय की हत्या के बाद आक्रोशित परिजनों ने पोस्टमार्टम के बाद चौराहे पर शव रख जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर कर्नलगंज सीओ मौके पर पहुंचे तो आक्रोशित परिजनों और रिश्तेदारों ने जमकर आक्रोश व्यक्त किया। हालांकि इस दौरान भारी पुलिस बल होने के कारण और पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद परिजन मान गए लेकिन घंटो बहस के चलते तेलियरगंज, एमएनएनआईटी व फाफामऊ पुल पर लम्बा जाम लग गया। इसके कारण स्कूली बच्चे और आम पब्लिक धूप में परेशान रही। इस बीच पुलिस ने हत्यारोपित संजय मेहतर व उसके साथियों की तलाश में कई स्थानों पर दबिश दी।

घायल होने की सूचना आई

शिवकुटी थाना क्षेत्र के नया गांव निवासी भरत लाल के तीन बेटों में अमर सबसे छोटा था। उसने घर पर किराने की दुकान खोली थी। रविवार को दुकान बंद करने के बाद वहीं कहीं निकला। कुछ देर बाद घर वालों को सूचना मिली कि अमर पर जानलेवा हमला हुआ है और वह टीबी सर्वेट कॉलोनी में घायल पड़ा है। परिजन उसे एसआरएन ले गए। वहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

बातचीत से किया इंकार

सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजनों को लाश सौंप दी। तेलियरगंज चौराहे पर पहुंचे परिजनों ने लाश को बीच सड़क पर रख जाम लगा दिया। इसकी सूचन मिलने पर सीओ कर्नलगंज कई थानों की फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। आक्रोशित परिजनों और रिश्तेदारों ने वार्तालाप से इंकार कर दिया। उनकी मांग थी कि परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी के साथ मुआवजा दिया जाए। सीओ ने एसीएम को बुलाया। एसीएम ने परिजनों से बात कर आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाया जाएगा।

ब्याज पर पैसे देता था

जांच में जुटी शिवकुटी पुलिस को पता लगा कि अमर लोगों को ब्याज पर पैसा देता था। उसने लगभग पन्द्रह हजार की रकम टीबी सर्वेट कॉलोनी में रहने वाले संजय मेहतर को दी थी। संजय पैसा वापस करना नहीं चाहता था। दोनों के बीच इसी बात को लेकर विवाद भी हुआ था। संजय ने मौका देख अमर को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस का कहना है कि संजय का मोबाइल वारदात के बाद से बंद है। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

घंटों जाम में फंसे रहे लोग

मुआवजे और गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर जाम लगाने के कारण करीब एक से दो घंटे तक स्कूली बच्चे और आम पब्लिक जाम में फंसी रही। एमएनएनआईटी से लेकर फाफामऊ पुल तक गाडि़यों का लम्बा काफिला लग गया। स्कूली बच्चे भी जाम की चपेट में आ गए। जाम लगता देख पुलिस और ट्रैफिक विभाग के अधिकारी जाम खत्म कराने में जुट रहे।

वर्जन

ब्याज पर पैसे के लेन देन की बात सामने आ रही है। आरोपित की तलाश में दबिश दी जा रही है। घटना के बाद से उसका मोबाइल बंद जा रहा है। परिवार घर बंद कर फरार है। जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा।

शिवकुटी पुलिस

Posted By: Inextlive