- सहायक कृषि अधिकारी के घर पड़ी डकैती मामला

- वारदात में शामिल एक बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे

DEHRADUN: सहायक कृषि अधिकारी के घर पड़ी डकैती का सूत्रधार अखलाक भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ में उसने बताया कि वारदात से पूर्व उसने घर की पूरी रैकी की थी। मामले में पुलिस अखलाक समेत चार बदमाशों को गिरफ्तार चुकी है। जबकि दो अभी भी फरार चल रहे हैं। जिनकी धरपकड़ के लिए उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। अखलाख की निशानदेही पर डकैती में इस्तेमाल किया गया तमंचा मय तीन जिंदा कारतूस व लूटी गई ज्वैलरी बरामद की गई है।

घर में घुसकर डाली डकैती

दरअसल, क्0 सितंबर को बालावाला के विवेक विहार निवासी सहायक कृषि अधिकारी एसएस थपलियाल के घर घुसे हथियारबंद बदमाशों ने डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। विरोध करने पर घर के इकलौते चिराग अंकित की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले में छह बदमाशों के नाम सामने आए थे। जिसमें शहजाद, नदीम व साजिद को पुलिस पहले ही गिरफ्तार चुकी है। अखलाक, अकरम व साजिद पहलवान फरार चल रहे थे। शनिवार को अखलाक पुत्र इस्लाम निवासी रोशनाबाद हरिद्वार को तेलपुर डोईवाला से गिरफ्तार कर लिया।

अखलाख था डकैती का सूत्रधार

पूछताछ में अखलाक ने बताया कि डोईवाला में वह ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से लोगों के घर मिट्टी सहित अन्य सामान छोड़ने आया करता था। उसने एसएस बिष्ट के घर की पूरी तरह रैकी की थी। वह जानता था कि घर में आसानी से वारदात को अंजाम दिया जा सकता है। पकड़े जाने पर पास में जंगल है जहां आसानी से छिपा जा सकता है। मेन हाइवे भी पास में हैं जहां से वाहनों में सवार होकर भागा जा सकता है। पूरी प्लानिंग अखलाक ने बनाई। उसी ने अपने साथियों के इसके बारे में बताया। जिसके बाद सभी लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस की गिरफ्त से बाहर दो बदमाश

संडे को मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी अजय सिंह ने बताया कि डकैती का सारा ताना बाना अखलाक ने ही बुना। उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त फ्क्भ् बार का एक तमंचा मय तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। इसके अलावा सोने की चेन व एक अंगूठी भी उसके पास से मिली है। ज्वैलरी की कीमत करीब एक लाख है। एसपी सिटी ने बताया कि वारदात में शामिल मुज्जफरनगर निवासी अकरम व सहारनपुर निवासी साजिद पहलवान फरार चल रहे हैं। जिनकी धरपकड़ के प्रयास जारी हैं।

-----------

गिरफ्त से दूर अंकित का हत्यारा

अंकित का हत्यारा अकरम अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उसी ने अंकित के सीने में गोली मारी थी। अंकित के चाचा दिनेश थपलियाल ने बताया कि पुलिस को जल्द से जल्द अकरम व शहजाद पहलवान की गिरफ्तारी करनी चाहिए। जितनी बरामद पुलिस ने दिखाई है वह लूटे गए माला का आधा हिस्सा भी नहीं है। पुलिस जल्द फरार दोनों आरोपियों को पकड़कर उनसे लूटी गई ज्वैलरी बरामद करनी चाहिए। अभी तक मंगलसूत्र, पायल, सोने की अंगूठी व चेन पुलिस ने बरामद की है। जिसमें पायल और अंगूठी उनकी भाभी अंजली देवी की है। शेष अन्य ज्वैलरी उनके किराएदार की है।

------------------

Posted By: Inextlive