ज्वाला देवी सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में वार्षिकोत्सव का आयोजन

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति ने दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

ALLAHABAD: ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर ममफोर्डगंज में रविवार को वार्षिकोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। इस अवसर पर छात्रों ने एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर आडियंस को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम की शुरुआत चीफ गेस्ट संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक महेन्द्र सिंह यादव ने दीप प्रज्जवलित करके की। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत गणेश वंदना से हुई।

छात्रों ने जमकर मचाया धमाल

वार्षिकोत्सव के दौरान आयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों में देश के विभिन्न प्रांतों की शैली को दर्शाते हुए छात्रों ने भोजपुरी नोक नृत्य, राजस्थानी, पंजाबी, मांझी गीत की मोहक प्रस्तुति देकर देश की अलग-अलग संस्कृतियों के संगम को पेश करके लोगों को आह्लादित कर दिया। जूनियर सेक्शन के बच्चों ने मेरे मम्मी-पापा आरे, तो सबसे प्यार है की प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीत लिया। इसके बाद छात्रों ने देश प्रेम से ओत प्रोत कव्वाली की प्रस्तुति देकर लोगों को देश भक्ति की भावना से भर दिया। दोस्ती के नि:स्वार्थ प्रेम को प्रदर्शित करने वाले गीत अरे द्वार पालो, कन्हैया से कह दो की प्रस्तुति से कृष्ण और सुदामा के असीम प्रेम को प्रकट किया।

इसके पहले कार्यक्रम के शुभारम्भ में स्कूल की प्रिंसिपल मीना श्रीवास्तव ने आए हुए अतिथियों का परिचय एवं सम्मान कराया। अध्यक्षता जस्टिस अचल बिहारी श्रीवास्तव ने किया। विशिष्ट अतिथियों में डॉ। जीडी बरनवाल, पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रदेश निरीक्षक चिंतामणि सिंह मौजूद रहे। इस अवसर पर मेधावी स्टूडेंट्स को सम्मानित भी किया गया। प्रोग्राम में स्कूल की व्यवस्थापिका एवं कोषाध्यक्ष मंजू दरबारी, रेखा सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे। अतिथियों का आभार डॉ। कृतिका अग्रवाल ने प्रकट किया।

Posted By: Inextlive