JAMSHEDPUR: ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वीमेंस में एनुअल स्पो‌र्ट्स कॉम्पटीशन शुक्रवार को शुरू हुआ। दो दिनों तक चलने वाले इस कॉम्पटीशन के पहले दिन सभी छात्राओं के लिए सेमीफाइनल राउंड के मुकाबले हुए। छात्राओं ने भी कॉम्प्टीशन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। पहले दिन चम्मच रेस, मोमबत्ती रेस, बाधा दौड़ सहित कई प्रतिस्पद्र्धाएं हुईं। मौके पर प्रिंसिपल डॉ। उषा शुक्ला ने कहा कि छात्राओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी उनके विकास के साथ-साथ देश के विकास में भी महत्वपूर्ण हो सकती है। उन्होंने कहा कि छात्राएं स्पो‌र्ट्स में कॅरियर भी बना सकती हैं। प्रोग्राम के सफल संचालन में प्रो अनामिका कुमार, प्रो सोनाली सिंह, पीटीआई शांति चौधरी, सरिता तिवारी समेत अन्य ने सराहनीय योगदान दिया।

अवध डेंटल कॉलेज के 99 प्रतिशत छात्र सफल

अवध डेंटल कॉलेज का परीक्षा परिणाम काफी अच्छा रहा। कोल्हान यूनिवर्सिटी की ओर से जारी अवध डेंटल कॉलेज का रिजल्ट शानदार रहा। परीक्षा में 99 परसेंट छात्र सफल रहे। पहले बैच शत प्रतिशत और दूसरे बैच का रिजल्ट 98 प्रतिशत रहा। अवध गु्रप के चेयरमैन अवध बिहारी सिंह ने अच्छे रिजल्ट का श्रेय टीचर्स और छात्रों की कड़ी मेहनत को दिया है। उन्होंने कहा कि टीचर्स ने समय से पहले कोर्स पूरा करा दिया। इससे स्टूडेंट्स को कोर्स रिवाइज करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से वर्ष ख्0क्म् की परीक्षा की संभावित तिथि भेजी गई है, जो अगस्त व सितंबर में होगी। यह जानकारी अवध डेंटल कॉलेज के पीआरओ राजेश कुमार महतो ने दी।

एक्सएल-आशा का आयोजन कल

एक्सएलआरआइ जमशेदपुर में रविवार को एक्सएल-आशा का आयोजन किया जाएगा। इसमें वंचित बच्चों के लिए खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। एक्सएलआरआइ की छात्र संस्था एक्सलेरेट की ओर से इस इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। अपने तरह के इस अनोखे आयोजन में एक्सएलआरआइ में शहर के वंचित वर्ग के बच्चों के मनोरंजन व उनकी प्रतिभा को बढ़ावा देने के लिए उन्हें मौका दिया जाएगा। यह जानकारी शुक्रवार को एक्सएलआरआइ के नितिश भारद्वाज व विवेक राय ने दी।

Posted By: Inextlive