राष्ट्रपति के यहां हुई थी शिकायत, क्वैरी पर करछना थाने में दर्ज हुआ मुकदमा

ALLAHABAD: लाल ब्रदर्स (शुआट्स के वीसी व उनके भाई) पर फ्रॉड का एक और दाग लग गया है। राष्ट्रपति को करीब तीन साल पहले लखनऊ के अधिवक्ता द्वारा की गयी शिकायत पर क्वैरी मांगी गई तो आनन-फानन में मंगलवार को करछना थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी। प्रकरण की जांच इंस्पेक्टर करछना को सौंपी गयी है। इसमें ईशू दरबार के अलावा कागजात में हेराफेरी करके करोड़ों की सम्पत्ति पर कब्जा कर लेने से लेकर 2012 में हुई प्रतीक्षा जैकब की हत्या को तहरीर में उठाया गया है। तहरीर में शुआट्स के वाइस चांसलर आरबी लाल, डायरेक्टर विनोद बी लाल व सुनील बी लाल को नामजद किया गया है।

55 लाख की स्टांप चोरी

लखनऊ हाई कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले अरुण कुमार डीन की तरफ से दर्ज कराये गये मुकदमे में जमीन की हेराफेरी, फर्जी करीके संस्था पर कब्जा कर लेने, अवैध रूप से सम्पत्ति बनाने, नियम के विरुद्ध जाकर अलग कॉलेज खोलने, आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने, हत्या में संदिग्ध भूमिका के साथ 55 लाख रुपये के स्टांप चोरी का आरोप लगाया गया है। कहा गया है कि लाल ब्रदर्स द्वारा ईशू दरबार व शुआट्स कॉलेज की संपत्ति समेत कई अन्य करोड़ों की संपत्ति को गलत तरीके से अपने नाम कर लिया है। शुआट्स की संपत्ति को अपने परिवार के लिए गलत इस्तेमाल किया है। उनकी इस मुहिम में कभी भी ईसाई समुदाय का लाभ नही हुआ है। लगभग दस हजार करोड़ की संपत्ति उन्होंने हथिया ली है। ईशू दरबार की भूमिका का कटघरे में खड़ा करते हुए समाज के लोगों का शोषण करने का आरोप भी तहरीर में लगाया गया है।

अधिवक्ता की तहरीर पर शुआट्स के डायरेक्टर, वाइस चांलसर व एक अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी व साजिश का मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।

-दीपेन्द्र नाथ चौधरी,

एसपी यमुनापार

Posted By: Inextlive