JAMSHEDPUR: जमशेदपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके साथ ही पूर्वी सिंहभूम में कोरोना पॉजिटिव की संख्या छह जबकि कोल्हान में आठ हो गई है। कोरोना से अछूता रहनेवाला सरायकेला-खरसावां भी अब इसकी चपेट में आ गया है। सरायकेला में मंगलवार को एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है। पश्चिमी सिंहभूम में सोमवार को एक कोरोना पॉजिटिव मिला था। जमशेदपुर में मंगलवार को मिला कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति नई दिल्ली से राजधानी एक्सप्रेस से 15 मई को जमशेदपुर आया था। ट्रेन से उतरने के बाद जरूरी जांच-पड़ताल कर उस व्यक्ति को संस्थागत क्वारंटीन में भेज दिया गया था। वहां जांच के बाद आज आई रिपोर्ट में व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। जिस व्यक्ति को इनके साथ कमरे में रखा गया था उसकी भी एक बार रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, लेकिन फिर एक बार जांच की जाएगी। क्योंकि यह व्यक्ति भी शहर के किसी इलाके में नहीं गया था और किसी के संपर्क में नहीं आया था, इसलिए कोई कंटेनमेंट जोन और कोई बफर जोन बनाने की जरूरत नहीं है।

जुगसलाई का है रहनेवाला

मंगलवार को पॉजिटिव मिला व्यक्ति जुगसलाई का रहनेवाला है। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही उसे टीएमएच के कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उसे दिल्ली से आने के बाद जुगसलाई के माहेश्वरी मंडल स्थित सरकारी क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था।

पूरी बिल्डिंग को किया सैनिटाइज

जुगसलाई के माहेश्वरी मंडल भवन में क्वारंटीन किए गए दिल्ली के एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलते ही अफरा-तफरी मच गई। तत्काल पूरी बिल्डिंग को सैनिटाइज किया गया। जानकारी हो कि माहेश्वरी मंडल भवन में 16 कमरे हैं, जिनमें सभी कमरों के साथ अटैच टायलेट व बाथरूम की सुविधा है। एहतियात के तौर पर सभी कमरों से लेकर पूरे भवन को सैनिटाइज कर दिया गया है। जिस कमरे में कोरोना पॉजिटिव ठहरा था, उस कमरे का बेड व बिस्तर हटा दिया गया। इसके बावजूद बिल्डिंग में क्वारंटीन किए गए अन्य लोग डरे हुए हैं। एक व्यक्ति ने बताया कि यहां से जितनी जल्दी हमें निकाल दिया जाए, वही ठीक रहेगा।

जिस व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आयी है, वह 15 मई को दिल्ली से जमशेदपुर आया था। आवश्यक जांच के बाद उसे जुगसलाई के माहेश्वरी मंडल क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।

जगदीश प्रसाद यादव, कार्यपालक पदाधिकारी, जुगसलाई नगर परिषद के

Posted By: Inextlive