दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का आवागमन हुआ disturb

टुंडला में हादसे के बाद रूट divert कर गुजारी गई गाडि़यां

ALLAHABAD: इन दिनों एनसीआर की ग्रह दशा कुछ ठीक नहीं चल रही है। तभी तो एक के बाद एक हादसे हो रहे हैं। पटना-इंदौर एक्सप्रेस डिरेलमेंट और सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस डिरेलमेंट की घटना और जान-माल के भारी नुकसान से रेलवे उबर नहीं पाया था कि रविवार की देर रात दिल्ली-हावड़ा रूट पर टुंडला स्टेशन के पास एक और हादसा हो गया। कालिंदी एक्सप्रेस ने आगे चल रही मालगाड़ी में टक्कर मार दी। इससे कालिंदी एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए और दिल्ली-हावड़ा रूट का अप व डाउन लाइन बाधित हो गयी। इसका असर इलाहाबाद में भी दिखाई दिया। अप और डाउन लाइन की ट्रेनें डायवर्ट कर गुजारी गई।

मौके पर पहुंचे ऑफिसर

दिल्ली-हावड़ा रूट पर हुए हादसे की जानकारी होते ही जीएम एनसीआर एमसी चौहान, सीसीएम डीके त्रिपाठी, डीआरएम इलाहाबाद संजय कुमार पंकज के साथ ही अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिनकी अगुवाई में राहत कार्य शुरू हुआ। भोर में ही युद्ध स्तर पर राहत कार्य शुरू हो गया। डाउन लाइन ट्रैक दोपहर बाद 15.32 बजे फिट कर दिया गया। 16.14 बजे डाउन लाइन पर पहली मालगाड़ी समय पास कराई गई। थोड़ी देर बाद अप लाइन भी फिट कर दी गई।

Driver समेत चार suspended

टुंडला स्टेशन के पास मालगाड़ी मेन लाइन पर पहले से खड़ी थी। पीछे से आ रहे कालिंदी एक्सप्रेस के ड्राइवर ने सिग्नल ओवरशूट किया। इससे कालिंदी एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई। सिग्नल ओवरशूट की गंभीरता को देखते हुए रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन ने कालिन्दी एक्सप्रेस के ड्राइवर, सहायक ड्राइवर व दो लोको निरीक्षकों सहित कुल चार रेल कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है। जीएम एनसीआर ने घटना की जांच के लिए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की पांच सदस्यीय कमेटी गठित की है। जिसमें मुख्य संरक्षा अधिकारी, मुख्य मोटिव पावर इंजीनियर, मुख्य सिग्नल इंजीनियर, मुख्य रोलिंग स्टाक इंजीनियर एवं मुख्य यात्री परिवहन प्रबंधक शामिल हैं, जो जांच कर अपनी रिपोर्ट सौपेंगे।

बाक्स

घंटों लेट रही ट्रेन

कालिंदी एक्सप्रेस डिरेलमेंट की वजह से हावड़ा से दिल्ली जाने वाली ट्रेनें वाया कानपुर-झांसी-पलवल वहीं दिल्ली से हावड़ा की तरफ जाने वाली ट्रेनें वाया पलवल-आगरा कैंट-टुंडला गुजारी गई। जिससे ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों लेट इलाहाबाद पहुंचे। पैसेंजर ट्रेनों के इंतजार में परेशान रहे।

वाया कानपुर-झांसी-पलवल गुजारी गई ट्रेनें

12305-हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस

12423- डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस

12313- सियालदह नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस

वाया टुंडला-आगरा-पलवल

12397- महाबोधी एक्सप्रेस

12275- इलाहाबाद नई दिल्ली दूरंतो एक्सप्रेस

12565- दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

12801- पुरुषोत्तम एक्सप्रेस

12417- प्रयागराज एक्सप्रेस

12381- पूर्वा एक्सप्रेस

12581- मंडुआडीह नई दिल्ली एक्सप्रेस

18102- जम्मू तवी टाटा मूरी एक्सप्रेस

15484- दिल्ली-अलीपुरद्वार एक्सप्रेस

12312- कालका मेल

12488- आनंद विहार जोगनी एक्सप्रेस

Posted By: Inextlive