-एफआर इस्लामिया एसवी जीआईसी और जीजीआईसी में मूल्यांकन पूरा-एक मूल्यांकन सेंटर पर ब

-एफआर इस्लामिया, एसवी, जीआईसी और जीजीआईसी में मूल्यांकन पूरा

-एक मूल्यांकन सेंटर पर बचा है काम, आज होगा मूल्यांकन का काम पूरा

5.17-लाख कॉपियां मिली थी बरेली को मूल्यांकन के लिए

4.5-हजार कॉपियां बची है मूल्यांकन के लिए

4-मूल्यांकन सेंटर पर मूल्यांकन का काम पूरा

1-मूल्यांकन सेंटर पर मूल्यांकन का काम आज होगा पूरा

12-सौ से अधिक टीचर्स की मूल्यांकन में लगाई गई थी ड्यूटी

18-मई को शुरू हुआ था मूल्यांकन

31-मई तक मूल्यांकन पूरा करने का रखा था टारगेट

बरेली: यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन तय समय पर शहर में आज यानि 31 मई को पूरा हो रहा है। डीआईओएस डॉ। अमरकांत ने मूल्यांकन को शुरू कराने से पहले ही मूल्यांकन को पूरा कराने का टारगेट भी 31 मई तक रखा था। 18 मई को शुरू हुए मूल्यांकन का कुछ टीचर्स ने विरोध भी किया लेकिन फिर मूल्यांकन पर कोई असर नहीं पड़ा। वहीं अफसरों का कहना है कि समय से मूल्यांकन का काम बरेली में पूरा हो गया है अब 20 जून के बाद रिजल्ट जारी होने की संभावना है।

पांच सेंटर्स पर चला मूल्यांकन

मूल्यांकन का काम शहर के पांच सेंटर्स पर कराया गया। जिसमें जीआईसी, जीजीआईसी, एफआर इस्लामियां, विष्णु इंटर कॉलेज और एसवी इंटर कॉलेज में शुरू कराया गया था। बरेली डिस्ट्रिक्ट को 5 लाख सत्रह हजार यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन के लिए काम मिला था। सभी कॉपियों के मूल्यांकन के लिए पांच सेंटर्स पर डीआईओएस ने 31 मई तक का टारगेट दिया था। शुरूआत में 11 सौ टीचर्स मूल्यांकन के काम में लगाए गए थे, हालांकि बाद में टीचर्स की संख्या और रूम की संख्या भी बढ़ाई गई ताकि समय रहते मूल्यंाकन का काम पूरा हो सके। डीआईओएस डॉ। अमरकांत सिंह ने बताया कि सबसे पहले एफआर इस्लामियां ब्वॉयज इंटर कॉलेज में 29 मई को ही मूल्यांकन का काम पूरा हो गया। इसके बाद 30 मई को एसवी इंटर कॉलेज, जीजीआईसी और जीआईसी में भी कॉपियों का मूल्यांकन काम पूरा हो गया। कुल चार मूल्यांकन सेंटर्स पर मूल्यांकन का काम पूरा हो गया।

साढ़े चार हजार कॉपियां ही बची

चार मूल्यांकन सेंटर्स पर मूल्यांकन का काम पूरा होने के बाद अब सिर्फ 1 मूल्यांकन सेंटर विष्णु इंटर कॉलेज में ही साढ़े चार हजार कॉपियां मूल्यांकन के लिए बची है। जिनका मूल्यांकन आज यानि 31 मई को पूरा कर लिया जाएगा। बची हुई कॉपियों में तीन हजार कॉपियां साइंस की है जबकि डेढ़ हजार कॉपियां होम साइंस की है।

31 मई तक यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन का टारगेट रखा था। जिसे आज पूरा कर लिया जाएगा। पांच मूल्यांकन सेंटर्स में से चार मूल्यंाकन सेंटर्स ने 30 मई को ही सभी कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया। सिर्फ साढे़ तीन हजार कॉपियां मूल्यांकन के लिए बची है।

डॉ। अमरकांत सिंह, डीआईओएस बरेली

Posted By: Inextlive