RANCHI: मेयर आशा लकड़ा और रांची नगर निगम के अधिकारी शनिवार को सिटी की व्यवस्था सुधारने को लेकर एक्शन मोड में नजर आए। एक ओर जहां मेयर ने एनक्रोचमेंट करने वालों को फटकार लगाई। वहीं दूसरी ओर डीएमसी संजय कुमार हाथों में डंडा लेकर उतर गए। उन्होंने एनक्रोचमेंट करने वालों को खदेड़कर भगाया।

दुबारा अतिक्रमण तो एफआईआर

डीएमसी ने कहा कि अगर दोबारा एनक्रोचमेंट करने की बात आएगी तो संबंधित लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया जाएगा। वहीं मेयर ने मॉनिटरिंग करने वाले संबंधित अधिकारी का पेमेंट काटने का आदेश दिया। हालांकि, सिटी मैनेजर ने भी अपनी सफाई देते हुए कहा कि हटाने की कार्रवाई तो की जाती है। लेकिन दुकानदार मानने को तैयार नहीं हैं। मौके पर डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त, डीएमसी, असिस्टेंट हेल्थ आफिसर समेत नगर निगम के अधिकारी मौजूद थे।

रोड पर रखे सामान होंगे जब्त

मेयर ने डेली मार्केट के पास टैक्सी स्टैंड पार्किग का भी निरीक्षण किया, जहां अव्यवस्था देख वह भड़क उठीं। उन्होंने अधिकारियों से व्यवस्था को दुरुस्त करने को कहा। वहीं रोड पर पड़े सामानों को जब्त करने का आदेश दिया। मेयर ने कहा कि किसी भी हाल में रोड किनारे अतिक्रमण नहीं होगा। जो भी लोग इसका उल्लंघन करते हैं उनपर कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है। तभी शहर की व्यवस्था को सुधारा जा सकता है।

छठ से पहले तालाबों की पूरी सफाई

तालाबों की व्यवस्था देखने निकली मेयर ने संबंधित अधिकारियों और सुपरवाइजर्स को निर्देश दिया कि छठ से पहले तालाबों को दुरुस्त किया जाए। घाट बनाने के लिए जो भी काम किए जाने हैं उसे प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इसके अलावा वहां पर लाइट, टॉयलेट और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की तैयारी करने को कहा। ताकि छठ के दौरान किसी को परेशानी न हो।

Posted By: Inextlive