एक ही दिन है जुमे की नमाज और होली का पर्व

पुलिस के लिए चुनौती, प्रशासन ने की मीटिंग

पुलिस लाइन में शहर के गणमान्य लोगों से मांगी मदद

Meerut। होली के त्योहार पर जो भी असामाजिक तत्व माहौल खराब करेगा तो उसको किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। यह कहना है डीएम अनिल ढींगरा का। सोमवार को डीएम और एसएसपी मंजिल सैनी ने पुलिसलाइन में आगामी होली के त्योहार के मद्देनजर विभिन्न धर्म और संप्रदायों के लोगों के साथ मीटिंग की।

नमाज-होली साथ-साथ

इस बार होली का पर्व शुक्रवार हो है। इसी दिन जुमे की नमाज भी है। यह पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। होली पर कोई बवाल न हो जाए इसलिए पुलिस ने पहले ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

सूचनातंत्र सक्रिय करें

एसएसपी ने होली पर्व को शांति पूर्वक मनाने के लिए पुलिसलाइन में सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों की एक मीटिंग बुलाई, जिसमें डीएम अनिल ढींगरा ने कहा कि पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी अपने सभी सूचनातंत्र को सक्रिय रखें और हर गतिविधि पर पैनी नजर रखते हुए छोटी से छोटी घटना का समय से स्ाज्ञान लें।

लेट-लतीफी पर नाराजगी

होली के पर्व पर अभी कुछ ही दिन शेष बचे है लेकिन थानों में अभी तक शांति समिति की बैठक नहीं हुई है। जिसको लेकर एसएसपी ने काफी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि सभी इंस्पेक्टर व एसओ अपने-अपने थाना क्षेत्र के लोगों को बुलाकर शांति समिति की बैठक करें। उनकी समस्याओं को सुनें और उनसे उनकी राय मांगे।

यह रहे मौजूद

बैठक में एडीएम प्रशासन सत्य प्रकाश पटेल, नगर मुकेश चंद्र, नगर आयुक्त मनोज चौहान, पुलिस अधीक्षक नगर मान सिंह चौहान, ग्रामीण राजेश कुमार, यातायात संजीव वाजपेयी, उपजिलाधिकारी सदर निशा अनंत, नायब शहर काजी जैनुल राशिदीन सिद्दीकी, कल्पना पांडे, पार्षद इरशाद, महेंद्र भारती, दीपक शर्मा आदि मौजूद थे।

लोगों की राय

दोपहर डेढ़ बजे के बाद न खेले रंग

जरा सी बात पर न मचाए हंगामा

घटना होने पर पुलिस को दें सूचना

मुस्लिम समाज से होली पर घर से न निकलने की अपील की।

जारी किया अलर्ट

सभी चिह्नित चौराहों पर बेरियर लगाए जाएंगे।

होलिका दहन के स्थानों को चिह्नित किया जाएगा।

शराब पीकर वाहन चलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

पुराने विवाद वाले मोहल्लों को चिह्नित किया जाएगा।

इंस्पेक्टर व एसओ व्यापारी संगठन, पार्षद, प्रधान व गणमान्य लोगों के साथ मीटिंग करेंगे।

सभी पुलिसकर्मी अपने व्यवहार में सुधार लाएं।

अतिसंवेदनशील व संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त बढ़ाई जाए।

पुलिस की अतिरिक्त व्यवस्था

4 कंपनी पीएसी

4 कंपनी पैरा मिल्ट्री फोर्स

10 अस्थाई पुलिस चैक पोस्ट

20 अस्थाई बैरियर

16 अतिसंवेदन शील मोहल्ले

21 संवेदनशील क्षेत्र मोहल्ले

प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में चौकसी बढ़ा दें। हर छोटी-बड़ी गतिविधि पर नजर रखें। माहौल खराब करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा।

अनिल ढींगरा, डीएम, मेरठ

होली के पर्व को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए है। होली के पर्व पर शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों को हवालात में डाला जाएगा।

मंजिल सैनी, एसएसपी, मेरठ

Posted By: Inextlive