डीएन कॉलेज मे आयोजित किया गया पुरातन छात्र समागम 2020

कॉलेज और पुरातन छात्रों की उपलब्धियों के बारे में दी गई जानकारी

Meerut । किसी ने अपने टीचर्स को याद किया तो कोई पुराने पीपल के पेड़ के नीचे खड़े होकर पुराने दिनों में खो गया। पढ़ाई के दिनों की किस्सागोई हर किसी के लबों पर थी। यही नहीं कैंटीन और लाइब्रेरी में खड़े होकर वे उन दिनों की यादकर भावुक हो रहे थे। मौका था डीएन कॉलेज के पुरातन छात्र समागम 2020 का। कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व अवैतनिक मंत्री सेठ दयानंद गुप्ता के अभूतपूर्व सहयोग को याद करते हुए दो मिनट का मौन करके की।

उपलब्धि बताई

प्रिंसिपल डॉ। बीएस यादव, डीन डॉ। एसके अग्रवाल, एसोसिएशन के अध्यक्ष वीएम नौटियाल, सचिव डॉ। आभा अवस्थी व पूर्व प्रिंसिपल डॉ। बीके अग्रवाल, चीफ प्रोक्टर डॉ। सुधीर कुमार व प्रेस प्रवक्ता डॉ। मनेाज सिंह ने दीप प्रज्जवलित किया। डॉ। मनोज ने कॉलेज व पुरातन छात्रों की उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया।

साझा किए अनुभव

प्रिंसिपल डॉ। बीएस यादव ने बताया कि अमेरिका में बसे एलूमनाई एलएल नैय्यर ने अपनी पत्‍‌नी सुप्रभा एवं भाई देवईश्वर की स्मृति में 11000 की छात्रवृत्ति एवं प्रत्येक वर्ष एक शिक्षक को उसकी ऑलराउंड प्रतिभा के आधार पर 25000 की सम्मान निधि प्रदान की जाएगी। 1964 बैच ब्रजकिशोर गर्ग ने बताया कि जब डिग्री कॉलेज प्रारंभ हुआ उस समय बजट की कमी थी तब प्रिंसिपल डॉ। केडी अग्रवाल ने इंटर कॉलेज के समस्त स्टूडेंट को आह्वान किया कि वे अपनी सिक्योरिटी शुल्क को दान करे दे तो सभी स्टूडेंट ने अपनी राशि दान कर दी।

कवि सम्मेलन होगा

प्रिंसिपल डॉ। बीएस यादव ने सेठ दयानंद गुप्ता कि स्मृति में एक राष्ट्रीय कवि सम्मेलन आयेाजित किया जाने की घोषणा की, जिसमें सभी एलूमनाई को आमंत्रित किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी कवि विमल ग्रोवर को दी। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ। नुपूर चटर्जी ने किया। मौके पर डॉ। सीमा सिंह, डॉ। वीर सिंह, डॉ। शैफाली पूनिया, अतुल त्यागी, डॉ। तनुज शर्मा, डॉ। दीपक, डॉ। विश्रुत चौधरी का विशेष सहयोग रहा।

Posted By: Inextlive