प्रोमोशन के लिए रांची पहुंची फिल्म की टीम

सफलता मिली, तो और भी शहरों की डायरी पर बनाएंगे फिल्म : अनुपम खेर

RANCHI (3 Oct) : छोटे शहर के युवाओं के भी सपने होते हैं। उन्हें सपने देखने और उन्हें पूरा करने का पूरा अधिकार है। इन्हीं सपनों की बदौलत धोनी ने दुनिया भर में न सिर्फ अपना बल्कि देश का भी नाम रोशन किया। फिल्मों में भी कई सुपर स्टार छोटे शहरों से ही आये और स्ट्रगल कर अपने काम का लोहा मनवाया। इन्हीं सपनों को समेटती एक जीवंत कहानी है 'रांची डायरीज'। यह फिल्म क्फ् अक्टूबर को रिजील होने वाली है। इस फिल्म से पहली बार निर्माता के रूप में डेब्यू कर रहे हैं अभिनेता अनुपम खेर। वे मंगलवार को अपनी फिल्म की पूरी टीम के साथ रांची में थे। इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि ब्0 दिनों तक इस फिल्म की शूटिंग रांची और आसपास के लोकेशंस पर हुई है।

क्ख् करोड़ की फिल्म, अनुदान क्.7भ् करोड़

अनुपम खेर ने बताया कि फिल्म का निर्माण 8 करोड़ रुपए में हुआ है। इसके अलावा प्रोमोशन और मीडिया एक्टिविटी पर करीब ब् करोड़ खर्च हुए हैं। फिल्म के 80 प्रतिशत कलाकार या कर्मचारी झारखंड के ही हैं। दूसरी ओर झारखंड फिल्म निर्माण नीति के तहत उन्हें राज्य सरकार से क्.7भ् करोड़ रुपए मिलेंगे। यह राशि राज्य सरकार तब देगी, जब इस फिल्म की कॉपी सरकार को सौंप दी जाएगी। अनुपम खेर झारखंड फिल्म निर्माण तकनीकी सलाहकार समिति के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने बताया कि अब तक सरकार के पास अनुदान के लिए भ्0 फिल्मों के आवेदन आये हैं। ख्क् फिल्मों को अनुदान देने पर सहमति बनी है।

फ्फ् सालों में भ्08 फिल्मों में काम किया

अनुपम खेर ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री रघुवर दास से आग्रह किया है कि वे रांची से मुंबई तक डायरेक्ट फ्लाइट की व्यवस्था कराएं, ताकि मुंबई से कलाकार और फिल्म निर्माता आसानी से झारखंड आ कर फिल्मों की शूटिंग कर सकें। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछले फ्फ् वषरें में उन्होंने भ्08 के करीब फिल्मों में काम किया है और अब वे फिल्म इनडस्ट्री को कुछ देना चाहते हैं। यही वजह है कि वे नये कलाकारों को मौका देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अब फिल्मों के हिट होने की परिभाषा बदल चुकी है और अब यह फिल्म के बिजनेस पर निर्भर करता है। अभी भी देश में सिनेमाघरों की कमी है। वैसे 'रांची डायरीज' को भ्00 स्क्रीन्स पर रिलीज करने की तैयारी है।

इस मौके पर फिल्म के निर्देशक सात्विक मोहंती, अभिनेता हिमांशु, अभिनेत्री सौंदर्या शर्मा समेत फिल्म से जुड़े कई कलाकार मौजूद थे।

Posted By: Inextlive