- रोहनिया की विधायक रहते पूर्वाचल विकास निधि से एक धेला भी नहीं किया खर्च

- श्यामदेव दादा और सुरेन्द्र पटेल ने ही अपने हिस्से की पूरी धनराशि की इस्तेमाल

भले ही मोदी लहर में रोहनिया की विधायक अनुप्रिया पटेल अब मिर्जापुर की सांसद बन गई हो मगर सच ये है कि विधायक रहते उनका डवलपमेंट में योगदान जीरो ही था। कम से कम पूर्वाचल विकास निधि के इस्तेमाल से तो यही फीडबैक निकलता है। करीब 63 लाख की अपने हिस्से की धनराशि में अनुप्रिया एक धेला भी नहीं खर्च कर सकीं। समय से प्रपोजल न मिलने के कारण ही उनके हिस्से की पूरी धनराशि शासन के खाते में वापस लौट गयी।

रिव्यू में सामने आया सच

रोहनिया की निवर्तमान विधायक अनुप्रिया का ये सच शुक्रवार को पूर्वाचल विकास निधि की रिव्यू मीटिंग में सामने आया। कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में सभी विधायकों को निधि से आवंटित बजट, उसके प्रस्ताव और हुए कार्यो की स्वीकृति पर चर्चा हुई। याद दिला दें कि चुनाव आचार संहित के चलते विधायकों की ओर से प्राप्त खर्च के प्रस्तावों को मंजूरी नहीं दी जा सकी थी। चुनाव बाद प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी है।

हर एक को मिले थे 62.93 लाख

पूर्वाचल विकास निधि से हर एक विधायक को 62.93 लाख रुपये डवलपमेंट वर्क कराने के लिये मिले थे। इसके लिये चुनाव के पहले ही प्रपोजल सबमिट किया जाना था। अनुप्रिया पटेल की ओर से ऐसा कोई भी प्रपोजल नहीं आने की वजह से उनके हिस्से की पूरी धनराशि शासन को लौटाई गयी है। अन्य विधायकों के प्रस्तावों पर मीटिंग में चर्चा करते हुए उन्हें मंजूरी दी गयी।

किसने खर्च किया कितना

उत्तरी के विधायक रविन्द्र जायसवाल------ 30.56 लाख

दक्षिणी के विधायक श्यामदेव राय चौधरी --- 62.930 लाख

कैंटोमेंट की डा। ज्योत्सना श्रीवास्तव------ 57.220 लाख

सेवापुरी के विधायक व राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल - 62.930 लाख

पिण्डरा के विधायक अजय राय---------- 38.796 लाख

अजगरा के विधायक त्रिभुवन राम-------- 62.590 लाख

शिवपुर के विधायक उदय लाल मौर्य------39.570 लाख

Posted By: Inextlive