आईपीएस अपर्णा ने फतह की अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी सीएम योगी ने दी बधाई

2019-07-01T09:25:08Z

आईपीएस अपर्णा कुमार ने एक बार फिर देश प्रदेश और यूपी पुलिस का झंडा बुलंद किया है।

- उत्तरी अमेरिका के माउंट डेनाली के शिखर पर पहुंची अपर्णा कुमार
- सीएम योगी और आईपीएस एसोसिएशन ने ट्वीट करके दी बधाई

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW:  आईपीएस अपर्णा ने अमेरिका के सबसे ऊंचे पर्वत शिखर माउंट डेनाली को फतह करने के बाद वहां तिरंगा, यूपी पुलिस और इंडो-तिब्बत बार्डर पुलिस का ध्वज लहराया। खास बात यह है कि इसके साथ ही उनका 'सेवन समिट' चैलेंज भी पूरा हो गया। उनकी इस उपलब्धि के बारे में लोगों को एक वॉयस मैसेज के जरिए पता चला जिसके बाद उनको बधाई देने वालों का तांता लग गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आईपीएस एसोसिएशन ने भी अपर्णा कुमार की इस उपलब्धि पर उनको बधाई और उनके आगामी पर्वतारोहण अभियान के लिए शुभकामनाएं दी है।

दस दिन पहले किया फतह

2002 बैच की यूपी कैडर की आईपीएस अपर्णा कुमार ने माउंट डेनाली को दस दिन पहले फतह किया है। पहले उनको इस पर्वत शिखर पर दस जुलाई को पहुंचना था पर मौसम ने उनका साथ दिया जिसकी वजह से सफलता मिलने में लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा। फिलहाल देहरादून में आईटीबीपी में तैनात अपर्णा कुमार ने विगत 15 जून को अपने इस अभियान की शुरुआत की थी। माउंट डेनाली तक पहुंचने में उनको माइनस 40 डिग्री टेंपरेचर और 250 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलने वाली सर्द हवाओं का सामना भी करना पड़ा। उनका अगला लक्ष्य अब वर्ष 2020 में नॉर्थ पोल जाना है। इसके साथ ही उनका 'एक्सप्लोरर ग्रैंड स्लैम' (सेवन समिट के अलावा नॉर्थ पोल और साउथ पोल) अभियान पूरा हो जाएगा।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.