1 नवंबर से इंडिया में शुरू होगा Apple TV+ दे रहा है नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम से भी शानदार ऑफर

2019-09-11T17:28:26Z

अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल इंक ने मंगलवार को क्यूपर्टिनो स्थित स्टीव जॉब्स सभागार आइफोन 11 सीरीज को लॉन्च करने के साथ अपने वीडियो सर्विस का भी ऐलान कर दिया है। कंपनी ने बताया है कि Apple TV+ मोबाइल ऐप वीडियो सर्विस को एक साथ 100 देशों में शुरू किया जाएगा।

क्यूपर्टिनो (आईएएनएस)। अमेरिका की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल इंक ने मंगलवार को क्यूपर्टिनो स्थित स्टीव जॉब्स सभागार में आइफोन 11 सीरीज व अन्य प्रोडक्ट्स के साथ अपने वीडियो सर्विस का भी ऐलान कर दिया है। कंपनी ने यह भी बताया है कि Apple TV+ (वीडियो सर्विस) को 1 नवंबर, 2019 से एक साथ 100 देशों में शुरू किया जाएगा। बता दें कि लॉन्च इवेंट के दौरान कंपनी ने Apple TV+ की सब्सक्रिप्शन का भी ऐलान किया है। आइये, जानें एप्पल टीवी प्लस और दूसरे OTT सर्विस में क्या फर्क है।
Netflix का सब्सक्रिप्शन

भारत में इनदिनों नेटफ्लिक्स के 1.3 मिलियन ग्राहक हो गए हैं। नेटफ्लिक्स ने हाल ही में भारत के लिए प्रति माह 199 रुपये का अपना नया मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च किया था। बता दें कि मौजूदा बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान के अलावा कंपनी की यह चौथा भारतीय प्लान था।
Amazon Prime Video का सब्सक्रिप्शन
अमेजन प्राइम वीडियो भी मोबाइल ऐप वीडियो सर्विस के रूप में भारत के बाजारों में अपनी अच्छी पकड़ बना चुका है। इसके सब्सक्रिप्शन के लिए प्रति माह 129 रुपये खर्च करना पड़ता है। वहीं, Apple TV+ जल्द ही 99 रुपये प्रति माह पर उपलब्ध होगा।
यहां उपलब्ध होगा Apple TV+
Apple TV+ चुनिंदा सैमसंग स्मार्ट टीवी (एप्पल टीवी ऐप के जरिए) पर भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा यह जल्द ही Amazon Fire TV, LG, Roku, Sony और VIZIO प्लेटफार्म पर भी जल्द ही उपलब्ध होगा। अगर आप एक नया iPhone, iPad, Apple TV, Mac या iPod टच खरीदते हैं, तो आप एक साल तक Apple TV+ का मुफ्त में लाभ उठा सकते हैं। फिर, समय सीमा खत्म होने के बाद आपको हर महीने 99 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके साथ इसमें फैमिली शेयरिंग का भी फीचर है जिसके तहत Apple TV+ की सब्सक्रिप्शन छह फैमिली मेंबर्स के साथ शेयर कर सकेंगे।
नौ एक्सक्लूसिव शो देख सकेंगे यूजर्स
Apple TV+ ऐप पर यूजर्स को शुरुआती ऑफर के तहत 1 नवंबर को दुनिया के सबसे फेमस क्रिएटिव कलाकारों के नौ एक्सक्लूसिव शो देखने को मिलेंगे। इनमें रीज विदरस्पून और जेनिफर एनिस्टन का 'द मॉर्निंग शो', भारतीय मूल के फिल्म डायरेक्टर एम। नाईट श्यामलन का थ्रिलर शो 'सर्वेंट' और ऑक्टेविया स्पेंसर व हारून पॉल की नई वेब सीरीज 'ट्रुथ टू बी टोल्ड' आदि शामिल हैं। इनके अलावा यूजर्स Apple TV+ ऐप पर और भी कई ऑरिजिनल कंटेंट देख सकेंगे।


Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.