डीएम के निरीक्षण की सूचना पर विभाग से गायब हुए एजेंट

एजेंट की अनुपस्थित में स्थगित हुआ ऑनलाइन टेस्ट

Meerut । तेज बारिश के बीच सोमवार को लाइसेंस का ऑनलाइन टेस्ट देने आरटीओ कार्यालय पहुंचे आवेदकों को खाली हाथ वापस जाना पड़ा। आरटीओ कार्यालय में सुबह सवेरे उड़ी डीएम के औचक निरीक्षण की अफवाह के कारण विभाग के काउंटर्स पर व्यवस्था संभाले हुए दर्जनों एजेंट गायब हो गए। वहीं बारिश के चलते ऑनलाइन टेस्ट कराने वाले बाबू भी नदारद रहे। ऐसे में ऑनलाइन टेस्ट कराने वाले एजेंट की कमी के कारण आवेदकों को बिना टेस्ट के ही वापस जाना पड़ा।

दलालों के हाथों व्यवस्था

आरटीओ कार्यालय में ऑनलाइन टेस्ट की व्यवस्था पूरी तरह दलालों के हाथों में है। टेस्ट देने आए आवेदक को टेस्ट में पास कराए जाने के नाम पर मोटी वसूली की जाती है। सलिए बाबू से अधिक एजेंट इस टेस्ट रूम की बागडोर संभालते हैं। सोमवार को बारिश के कारण प्रभारी आया नही और एजेंट डीएम के निरीक्षण के डर से गायब हो गए। ऐसे में टेस्ट रुम के बाहर घंटों तक आवेदक इंतजार करते रहे लेकिन टेस्ट कराने कोई नही आया।

खाली रहा टेस्ट रूम

सुबह 10 बजे शुरु होने वाले ऑनलाइन टेस्ट के लिए आवेदक दोपहर 1 बजे तक इंतजार करते थे। दोपहर तक जब टेस्ट शुरु नही किया तो आवेदकों ने आरआई कार्यालय में शिकायत करनी शुरु कर दी। दोपहर तक इंतजार करने के बाद आवेदक चले गए बाद में आरआई के बुलाने पर प्रभारी कार्यालय में पहुंचा।

बरसात के कारण टेस्ट के प्रभारी बाबू को आने में देर हो गई थी। दोपहर बाद टेस्ट शुरु करा दिया था।

चंपा लाल निगम, आरआई

Posted By: Inextlive