स्टूडेंट्स को खुद को प्रूव करने का मिलेगा शानदार मौका

एमकेसी टैलेंट हंट स्कॉलरशिप परीक्षा के लिए शुरू हुए आवेदन

ALLAHABAD: लाइफ में खुद को साबित करने और अपना करियर सही दिशा में संवारने का मौका कम ही मिलता है। कई बार स्टूडेंट्स की थोड़ी सी लापरवाही उनके हाथ आए मौके को गंवा देती है। ऐसे में जो स्टूडेंट्स चैलेंजेस को स्वीकार करते हुए मौके का सही तरीके से लाभ उठा लेते हैं, उनका करियर ऊंचाईयों की बुलंदियों को छूने लगता है। स्टूडेंट्स के लिए करियर को संवारने के लिए ऐसा ही मौका मेजर कल्शी क्लासेस लेकर आया है। यहां स्टूडेंट्स को खुद को साबित करने के साथ ही अपना करियर संवारने का मौका भी मिलेगा। मेजर कल्शी क्लासेस प्राइवेट लिमिटेड की ओर से टैलेंट हंट प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इसमें स्टूडेंट्स को खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। एमकेसी टैलेंट हंट प्रोग्राम की सोमवार को संस्थान के कॉरपोरेट आफिस में लांचिंग हुई।

स्टूडेंट्स का हौसला बढ़ाना लक्ष्य

मेजर कल्शी क्लासेस के शैक्षणिक प्रमुख सौरभ सिंह ने बताया कि टैलेंट हंट आयोजन के पीछे मुख्य मकसद स्टूडेंट्स को मोटीवेट कर उनका हौसला बढ़ाना है। उन्होंने बताया कि एमकेसी टैलेंट हंट देश की एकमात्र राष्ट्रीय स्तर का स्कालरशिप प्रोग्राम है, जो रक्षा क्षेत्र के लिए प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को चिंहित करने और उन्हें विकसित करने में सहयोग देती है। यह परीक्षा प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप के रूप में वित्तीय मदद देकर उनका सम्मान बढ़ाती है।

तीन स्टेट में आयोजन

एमकेसी टैलेंट हंट का आयोजन इस बार 24 सितंबर को तीन स्टेट उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश में दो सौ से अधिक केन्द्रों पर होगा। परीक्षा में पार्टिसिपेट करने वाले सभी स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट एवं मेडल के साथ तीन करोड़ रुपए तक की छात्रवृत्ति दी जाएगी। इसके साथ ही टॉप टेन स्टूडेंट्स को 3.2 लाख की राशि नकद दी जाएगी। संस्थान द्वारा टैलेंट हंट का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जाता है। जो स्टूडेंट्स के बीच काफी लोकप्रिय रहा है।

10 सितंबर है लास्ट डेट

आवेदन की अंतिम तिथि 10 सितंबर है। इसमें क्लास टेंथ, इलेवेंथ और ट्वेल्थ समकक्ष एवं उत्तीर्ण स्टूडेंट्स पार्टिसिपेट कर सकते है। टैलेंट हंट स्कालरशिप परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स टोलफ्री नम्बर 1800-313-2004 एवं वेबसाइट www.mkctalenthunt.in पर संपर्क कर सकते है।

Posted By: Inextlive