छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: दक्षिण पूर्व रेलवे में यात्री ट्रेनों की संख्या अधिक है जिसके मुकाबले टीटीई की संख्या बहुत कम है, जिसको देखते हुए एक एक ट्रेन में एक या दो टीटीई को पूरे टिकट चेक करने पड़ते हैं। जिसको देखते हुए दक्षिण पूर्व जोन में 76 नए टीटीई की बहाली पर चीफ कामर्शियल मैनेजर पीके साहू ने सहमति प्रदान की है।

शालीमार-संतरागाछी में बनेगा टीटीई रेस्ट रूम

शालीमार-संतरागाछी स्टेशन में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है। यहां जल्द ही टीटीई के लिए रेस्ट रूम का निर्माण किया जाएगा।

हावड़ा में बनेगा दो अतिरिक्त रूम

चक्रधरपुर मंडल से हावड़ा जाने वाले टीटीई को हावड़ा में ठहरने की जगह नहीं थी। हावड़ा स्टेशन में वहां के टीटीई ही कब्जा जमाए बैठे रहते है। जब वह रूम खाली करते हैं तो यहां के टीटीई को आराम करने की जगह मिलती थी। जिसको देखते हुए हावड़ा स्टेशन में पुराने रनिंग रूम के बंद कर दो अतिरिक्त रूम में टीटीई रेस्ट रूम का निर्माण टीटीई के लिए किया जाएगा।

गार्ड ब्रेक वैन जर्जर हालत में

दक्षिण पूर्व रेलवे में जिन मालगाडि़यों का परिचालन किया जाता है, उन का ब्रेक वैन जर्जर हालत में है। जिसके कारण गार्ड न ही सिग्नल दिखा पाते हैं और न ही उन्हें बैठने के लिए जगह ही है। ब्रैक वैन में लगे राड तक टूटे हुए हैं जिसको पकड़कर गार्ड हरी व लाल झंडी दिखाते हैं। पीएनएम के दौरान उक्त जर्जर ब्रेक वैन को मालगाड़ी से काट कर अलग करने के बाद उसके साथ पर नया ब्रेक वैन लगाने का निर्देश दिया गया है।

ब्रेक वैन में लगेगा सोलर पैनल

ब्रेक वैन के ऊपर सोलर पैनल लगाने पर सहमति बनी है। इसके लग जाने से ड्यूटी पर तैनात गार्ड अपना मोबाइल, वाकी टाकी व सिग्नल के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक टार्च को जला पाएंगे। सोलर पैनल नहीं होने के कारण गार्ड के मोबाइल, वाकी टाकी व इलेक्ट्रॉनिक टॉर्च अक्सर बंद रहते हैं। क्योंकि ब्रैक वैन में बिजली की व्यवस्था नहीं है।

गार्डेनरीच में दो दिवसीय बैठक

गार्डेनरीच में दक्षिण पूर्व रेलवे जीएम के साथ एसआर मिश्रा, बीएन सिन्हा, शशि मिश्रा, चंचल सिंह, राजकुमार, सुनीता बनर्जी, टोनी सहित अन्य पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई। यह बैठक 16 व 17 अक्टूबर को दो दिवसीय हो रही है। इस बैठक में 30 नए मुद्दे व 22 पुराने मुद्दों का निष्पादन किया जाएगा।

Posted By: Inextlive