सुरक्षा मांगने आए थे उठा ले गये परिजन अपहरण का केस

2019-07-16T06:00:37Z

हाई कोर्ट के गेट नंबर तीन के पास हुई घटना, फतेहपुर में पकड़ी गयी स्कार्पियो, छह गिरफ्तार

अमरोहा की युवती के साथ आया था मुरादाबाद का शमीम, शादी के बाद मिल रही थी धमकी

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाने पहुंचे युगल को गेट नंबर तीन के पास से स्कार्पियो सवार कुछ लोगों ने उठा लिया। इसके बाद अपहरण का हल्ला मचा तो पुलिस एक्टिव हो गयी। आसपास के जिलों को एलर्ट कर दिया गया। इसके बाद स्कार्पियो को पुलिस ने फतेहपुर में रोक लिया। इसमें युगल के साथ कुल छह अन्य लोग सवार मिले। इन सभी के साथ गाड़ी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दूसरे धर्म में की है शादी

पकड़े जाने के बाद पुलिस ने युगल से पूछताछ की। इसमें पता चला कि अमरोहा निवासी रूबी व मुरादाबाद निवासी शमीम ने घर से भागकर शादी कर ली है। इस रिश्ते पर लड़की के परिवार को सख्त एतराज था। बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करा दी गयी थी। इस पर सुरक्षा की गुहार लगाने युगल हाईकोर्ट पहुंचा था। पकड़े गये लोगों में युवती का पिता भी शामिल था। एडीजी एसएन साबत ने स्वयं फतेहपुर जाकर प्रेमी युगल से पूछताछ की। रूबी और शमीम के अलावा उसके छह रिश्तेदारों को हिरासत में लेकर कल्याणपुर थाने में देर रात तक पुलिस सभी से पूछताछ में जुटी रही।

स्कार्पियों पर लिखा था चेयरमैन

मुरादाबाद जिले के कांठ थाना क्षेत्र स्थित फतेहपुर गांव निवासी शमीम अहमद 11 जुलाई की रात अमरोहा के नौगवां थाना क्षेत्र के नानक नगली गांव निवासी खुर्शीद अहमद की नाबालिग बेटी रूबी को लेकर भागा था। पुलिस के मुताबिक 14 जुलाई को परिजनों ने नौगवां थाने में शमीम के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। वह तलाश कर रही रहे थे कि सोमवार को उन्हें इस बात की भनक लग गई कि शमीम रूबी के साथ हाईकोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाने पहुंचने वाला है। यह खबर मिलते ही रूबी के पिता खुर्शीद रिश्तेदारों के साथ हाईकोर्ट पास पहुंच गए। सुबह करीब साढ़े नौ बजे हाईकोर्ट गेट नंबर तीन की तरफ जाते वक्त लड़की के पिता और अन्य लोगों ने दोनों को जबरन स्कार्पियो में बैठा लिया। हाईकोर्ट के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में दिखा कि गाड़ी पर चेयरमैन लिखा है। वारदात के करीब डेढ़ दो घंटे बाद फतेहपुर के कल्याणपुर थाने की पुलिस ने स्कार्पियो को पकड़ लिया।

बाक्स

इन्हें लिया गया है हिरासत में

स्कार्पियो यूपी 20 बीएच 7786 पुलिस के कब्जे में है। रूबी के पिता खुर्शीद के अलावा मतलूब अहमद निवासी देहरी जुम्मन थाना कांठ, मुरादाबाद, पप्पू शाह निवासी नानक नगली थाना नौगवां, अमरोहा, निजामुद्दीन निवासी बहरामपुर थाना लाइट, मुरादाबाद साहब उल्फत शाह निवासी नानक नगरी थाना नौगवां, अमरोहा, रईस अहमद निवासी अमरोहा को हिरासत में लिया गया है। एडीजी के मुताबिक, खुर्शीद ने ही रिश्तेदारों के साथ रूबी और शमीम को कार में लादा था। गाड़ी से असलहे नहीं बरामद हुए हैं। शमीम के खिलाफ पहले ही मुकदमा दर्ज है। यदि शमीम व रूबी द्वारा तहरीर मिलेगी तो रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

युगल को सुरक्षित बरामद कर लिया गया है। उनके साथ परिवार के छह सदस्य भी पकड़े गये हैं। पूछताछ और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

अतुल शर्मा

एसएसपी, प्रयागराज


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.