Aquarius Annual Horoscope 2020: कुंभ राशि वालों को निजी संबंधों से धन लाभ होगा, जीवनसाथी की उपेक्षा करने से बचें

Aquarius annual horoscope 2020: ज्‍योतिषविद् 'ऋद्धि विजय त्रिपाठी' ने चंद्र पंचांग के मुताबिक कुंभ Aquarius राशि वालों का वार्षिक राशिफल बताया है। इसे पढ़कर साल 2020 को बनाएं सफल।

Updated Date: Tue, 07 Jan 2020 06:30 AM (IST)

कुंभ (Aquarius annual horoscope 2020) के लिए कैसा रहेगा साल 2020
जनवरी
सूझबूझ से सामाजिक राजकीय व व्यवसायिक क्षेत्र में जडे़ मजबूत होंगी। सामाजिक-राजनैतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण पदों की प्राप्ति होगी। किसी नई योजना का शुभारम्भ कर सकते हैं। आकस्मिक धन प्राप्ति और निजी सम्बन्धों का लाभ मिलेगा। परिवार में छिटपुट तकरार को छोड़कर स्थिति सामान्य रहेगी।

फरवरी
करियर के प्रति विशेष चिन्तामग्न रहेंगे, परन्तु यह समय घबराहट का नहीं, अपने आत्मबल पर भरोसा करके आगे बढ़ने का है। शेयर सट्टे से जुड़े व्यक्ति अच्छा लाभ उठा सकते हैं। यह माह समृद्धि और प्रसिद्धि लेकर आयेगा। किसी शुभ कार्य की शुरूआत कर सकते हैं। किसी भी कार्य में उतावलापन ठीक नहीं है।

Bejan Daruwalla Aquarius Horoscope 2020: कुंभ राशि वालों को कर्ज के कारण नुकसान हो सकता है, ईश्‍वर की प्रार्थना से जीवन में खुशियां आएंगी

मार्च
घर व दफ्तर दोनों जगह काफी संघर्षपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ेगा। बाॅस तो घुड़की दे ही सकते हैं अधीनस्थ भी आँखें तरेरेंगे, मगर धैर्य आपको विजयी बनायेगा। महत्वाकांक्षाएं सीमित रखनी होगी। दूर क्षेत्र से प्राप्त सूचना उत्तेजित कर सकती हैं। शेयर सट्टे से दूर रहना ही आपके लिए बेहतर है। सर्दी की बीमारी भी सम्भव है। कष्ट निवारण हेतु काली गाय को रोटी खिलाएं।

Capricorn Annual Horoscope 2020: मकर राशि वाले, आपकी आर्थिक स्थिति के लिए भाग्‍य अच्‍छा है, किसी महिला के आकर्षण में पड़ सकते हैं

अप्रैल
व्यापार में कोई भी लेन-देन करना, शेयर-सट्टे में काम करना कतई आपके हित में नहीं, सितारों का गठजोड़ आपके खिलाफ है, कारोबारी क्षेत्र में परिस्थितियां कुछ विपरीत सी दिखायी जरूर दे रही हैं, मगर जीवनसंगिनी का प्यार उसमें मरहम सी ठँडक का आभास करायेगा, निश्चय ही बेहद सुखद माहौल रहेगा, मगर देखिये स्वास्थ्य का ध्यान रखें, जीवनसाथी की उपेक्षा ठीक नहीं होगी।

मई
समय आपके लिये अनुकूल है। परिश्रम से अर्थ प्राप्ति में भाग्य साथ देगा। मान प्रतिष्ठा को नया आकार मिलेगा और स्थिति से संतुष्ट होंगे। सुखद समय और भाग्योदयकारी घटना का आभास भी होगा। सम्भव है कि उनके साथ लांग ड्राइव पर निकल जायें। वस्तु विशेष अथवा वस्त्राभूषण आदि की प्राप्ति होगी।

जून
विभिन्न क्षेत्रों से आय वृद्धि के प्रयास सफल होंगे। नौकरी में वातावरण आपके विरोध में होकर भी हानि नहीं होगी। व्यापारिक और व्यवसायिक योजनाओं की ओर मनोवृति बढ़ेगी और आपके कार्य की प्रशंसा होगी। शेयर बाजार से सम्बन्धित व्यक्तियों को अल्प लाभ की प्राप्ति होगी।

जुलाई
पारिवारिक एवं व्यावसायिक क्षेत्र में सुधार के लिये समझौता ही कारगर उपाय होगा, अपने ही जख्म कम कहाँ जो दूसरों के मरहम लगाइयेगा, छोड़िये गैरों के लिए, क्यों हलाकान हैं, अगर यात्रा हो तो रद्द कर दें, यानी वक्त और पैसा दोनों का नुकसान, कहीं भी हस्ताक्षर करने में, व वाहन चलाने में सतर्कता बरतें।

अगस्‍त
किसी आकस्मिक चिंता का उदय होगा, पर मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यर्थ का आवागमन बना रहेगा। अपने वाहनादि पर पूर्ण दृष्टि रखें, किसी दुर्घटना आदि में कष्ट संभव है। सतर्कता रखें आपको अतिरिक्त साधनों से अच्छा लाभ मिलेगा। माता के स्वास्थ्य में गिरावट आएगी। स्वयं भी उदर रोग से कष्ट अनुभव करेंगे।

सितंबर
किसी पिछली देनदारी को चुकाना सम्भव होगा। काम में शिथिलता रहेगी। मानसिक बेचैनी रहेगी। आय की स्थिति उत्साहप्रद रहेगी। आर्थिक योजनाओं में पूंजी निवेश कर सकते हैं, पत्नी बच्चों के प्रति समर्पित रहेंगे, शिक्षा में प्रगति। शेयर तथा सट्टे में लगाया गया धन कुछ मात्रा में वापस प्राप्त होगा।

अक्‍टूबर
गृह प्रपंच पहले से अधिक होने के कारण घरेलू सुख में कमी आयेगी, मित्रों तथा अधिकारियों से संबंध प्रतिकूल होंगे, आँख, कान, पेट इत्यादि रोगों से पीड़ित हो सकते है। आप मानसिक उलझनों को कम करने के लिये दोस्तों के साथ रहना पसन्द करेंगे। शेयर सट्टे में स्थिति सामान्य रहेगी। भविष्य के प्रति आप चिंतित रहेंगे।

नवंबर
आप आनन्द के सागर में गोता लगायेंगे, अन्य साधन से अतिरिक्त कमाई का योग है, लेकिन ध्यान रखियेगा, उसका कुछ हिस्सा &जीवनसंगिनी&य को जरूर दे दीजिएगा क्योंकि, आज आप जो भी बोनस हासिल करेंगे उसमें तकदीर का खेल उन्हीं का है, व्यस्तता से भरे समय में कुछ पल उनके साथ सुकून के साथ जरूर बितायें, कुल मिला कर जीवनसाथी की उपेक्षा ठीक नहीं होगी।

दिसंबर
अगर जमीन-जायदाद या किसी कानूनी मसले पर कोई फैसला आपने लटका कर रखा है, तो उसे निपटाने के लिये उचित समय हैं पूरी ताकत से जुट जायें, चूँकि वक्त आपके साथ हैं तो जाहिर है, ईश्वरीय मदद के तौर पर आपकी किसी से मुलाकात होगी, और वही आपका साथी बन कर आपके साथ रहेगा।

द्वारा
ज्‍योतिषविद् 'ऋद्धि विजय त्रिपाठी'

Posted By: Chandramohan Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.