RANCHI : प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर कमलेश साहू उर्फ जयराम साहू गिरफ्तार कर लिया गया है। रांची के लापुंग थाना स्थित बड़काकाकुरा का रहने वाला कमलेश गुमला जिले के कामडारा के लतरा झपराटोली से पकड़ा गया है। छापेमारी के दौरान पुलिस ने 12 बोर का दोनाली बंदूक, छह गोली, पीठू,12 मोबाइल, छह सीम कार्ड, दो मोबाइल चार्जर, लेवी वसूली खर्च का ब्योरा, चार डायरी व संगठन का पर्चा बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए कमलेश से पूछताछ में नक्सली घटनाओं से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

घटना को अंजाम देने का था प्लान

गुमला जिले के एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि कामडारा थाना एरिया के लतरा झपराटोली जंगल में पीएलएफआई नक्सली कमलेश अपने साथियों याकुब केरकेट्टा, ढुल्लू टोपनो उर्फ लारा व जयराम साहू के साथ किसी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग बना रहा है। उन्होंने तुरंत पुलिस टीम गठित कर छापेमारी करने के निर्देश दिए। बुधवार की सुबह जैसे ही पुलिस टीम जंगल में घुसी, नक्सलियों की इसकी जानकारी मिल गई। एक नक्सली ने फायरिंग कर अपने सभी साथियों को भागने का इशारा कर दिया। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर एक नक्सली को तो दबोच लिया, पर बाकी भागने में सफल रहे।

आधे दर्जन से ज्यादा मामलों में वांटेड (

पीएलएफआई नक्सली कमलेश साहू के खिलाफ अलग-अलग थानों में आधे दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। बसिया, कामडारा और लापुंग इलाके में वह पीएलएफआई के लिए काम करता था। उसके दस्ते में कई नक्सली शामिल थे। पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी।

Posted By: Inextlive