-एसटीएफ ने कचहरी के पास से किया अरेस्ट, कई दिनों से बनारस में मिल रही थी लोकेशन

- एमपी में एक व्यापारी के अपहरण के बाद घोषित हुआ था 25 हजार का ईनाम

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा राजन व गुरु साटम गैंग का कुख्यात अपराधी फूलपुर निवासी अरुण कुमार तिवारी उर्फ डब्बू तिवारी को एसटीएफ ने रविवार को कचहरी क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। वह मध्यप्रदेश खण्डवा के व्यवसायी राजेश जैन के अपहरण की घटना में वांछित था। 25 हजार रुपये ईनामी था। अरुण के पास से चोरी की एक फोर व्हीलर बरामद हुई है। एसटीएफ उसका लोकल कनेक्शन तलाश रही है।

मिल रहे थे इनपुट

यूपी एसटीएफ को काफी दिनों से पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में कुख्यात ईनामी एवं फरार क्रिमिनल्स के मौजूद होने का इनपुट मिल रहा था। बनारस यूनिट के एएसनपी ज्ञानेन्द्र नाथ प्रसाद को उनकी तलाश में जुटे थे। इसी दौरान कुख्यात बदमाश अरुण कुमार तिवारी के शहर में नाम बदलकर रहने की जानकारी हुई।

एसटीएफ टीम ने घेरेबंदी करके कचहरी क्षेत्र से उसे अरेस्ट कर लिया। पूछताछ में गिरफ्तार अरुण ने बताया कि 2013 में उसने सुधीर भदौरिया गैंग से मिलकर राजेश जैन का अपहरण किया था। जिसके बाद डीजीपी एमपी ने इसपर 25 हजार रुपये का ईनाम डिक्लेयर किया था।

दाउद की रेकी के लिए गया था पाकिस्तान

बनारस के फूलपुर के रहने वाला अरुण अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा राजन और गुरु साटम गैंग में खास जगह रखता है। अपनी पहचान बदलने में भी माहिर है। वह कई भाषायें जानता है। इसकी इसी विशेषता को देखते हुए छोटा राजन ने दाउद इब्राहिम की मुखबिरी के लिए उसे पाकिस्तान भेजा था। वह फर्जी पासपोर्ट पर पाकिस्तान गया था। गैंग में रहते हुए उसने महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उड़ीसा, बिहार, असम, पश्चिम बंगाल, नागालैण्ड आदि प्रदेशों में अपना नेटवर्क फैल दिया। अरुण ने एसटीएफ की पूछताछ में बताया कि 1995 में गांव में रहने के दौरान उसका सम्पर्क पड़ोसी गांव केउदयभान सिंह से एक क्रिकेट मैच के दौरान हुआ। उदयभान उस वक्त छोटा राजन व गुरु साटम गैंग के लिए काम करता था। उसका मुख्य काम गैंग को असलहा सप्लाई करना था। उदयभान ने अरुण को मुम्बई भेजा और वहां क्राइम व‌र्ल्ड में अरुण अपनी अलग पहचान बनाने में जुट गया। इसने गैंग में शामिल होकर रंगदारी और धन विनियमन का काम शुरू कर दिया। फिलहाल एसटीएफ इसके दूसरे नेटवर्क को भी खंगाल रही है।

Posted By: Inextlive