RANCHI : अरगोड़ा पुलिस ने कडरु के एक नर्सिग होम के पास लूट की योजना बना रहे दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान अभिषेक और आकाश के रुप में की गई और वे पेशे से ऑटो ड्राइवर हैं। दोनों के पास से एक देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस भी मिला है। बुधवार की देर रात का यह मामला है। अपराधियों से पुलिस पूछताछ कर रही है जिसमें कुछ अहम कांडों के खुलासे हो सकते हैं।

ऐसे आए गिरफ्त में

अरगोड़ा के थानेदार रतिभान सिंह ने बताया कि उन्हें किसी ने सूचना दी कि कडरू में एक नर्सिग होम के पास नशे की हालत में एक बाइक पर सवार दो युवक हवा में हथियार लहरा कर लोगों को डरा- धमका रहे हैं। ऐसे में उन्होंने इस इलाके में पेट्रेलिंग कर रहे टाइगर मोबाइल को इंफॉर्म किया। मौके पर पहुंचकर टाइगर मोबाइल ने युवकों को हथियार सौंपने को कहा तो वे भागने लगे। लेकिन, टाइगर मोबाइल के जवानों ने दोनों को खदेड़कर दबोच लिया। तलाशी के दौरान एक अपराधी के पास से लोडेड कट्टा बरामद किया गया।

मेले में मिला था हथियार

वहीं, गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने बताया कि वो अपराधी नहीं हैं, बल्कि ऑटो चलाने का काम करते हैं। मधुकम में लगे हुए मेले में उन्हें देर रात या हथियार गिरा हुआ मिला था। जिसे वे नशे की हालत में लहरा रहे थे और पुलिस के द्वारा पकड़े गए। गिरफ्तार अपराधियों के नाम अकाश और अभिषेक हैं।

नहीं मिला कोई क्राइम रिकॉर्ड, हो रही जांच

फिलहाल, पुलिस को उनका कोई आपराधिक इतिहास हाथ नहीं लगा है, लेकिन पुलिस को यह शक है कि दोनों लोडेड पिस्टल के साथ किसी अपराध की घटना को अंजाम देने वाले थे और जब पकड़े गए तो वे हथियार मेले में मिलने का बहाना बना रहे हैं।

Posted By: Inextlive