चाचा के बाद भतीजे का कमाल

2013-02-15T17:27:06Z

Mumbai's school boy Armaan Jaffer nephew of Mumbai's star cricketer Wasim Jaffer on Thursday broke the record for the highest individual score in U16 Harris Shield Tournament after scoring a fabulous 473

मानो क्रिकेट उनके खून में रच-बस चुका है. एक तरफ चाचा क्रिकेट में रनों का अंबार लगा रहे हैं तो दूसरी तरफ भतीजे ने छोटी सी उम्र में मैराथन पारियां खेलनी सीख ली हैं. जी हां इस सीजन रणजी में बल्ले से कमाल दिखाने वाले पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर का भतीजा इन दिनों क्रिकेट में धमाल मचा रहा है. वसीम जाफर के भतीजे का नाम है अरमान जाफर. अरमान जाफर ने अंडर-16 क्रिकेट कॉम्टीशन में 369 गेंदों में 65 चौके और 16 सिक्स की मदद से 473 रन बनाए.
बड़ी पारियों का महारथी है अरमान

यह पहली बार नहीं है कि अरमान ने अपने बल्ले से इतनी बड़ी पारी खेली है. उनके नाम पर 498 रन की पारी भी है जो उन्होंने 2010 में खेली थी. भारत के सलामी बल्लेबाज़ रहे वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर भी लंबी पारी खेलने के लिए मशहूर हैं. अपनी मैराथन पारी के बाद अरमान ने कहा, "500 तक न पहुंच पाने की निराशा है. लेकिन पिछला रिकॉर्ड तोड़ने की मुझे खुशी है. जब मैं बैटिंग कर रहा था तब एक भी इसका ख्याल नहीं आया. क्रीज पर मैंने अपने खेल का पूरा लुत्फ लिया.
बच गया सचिन-कांबली का रिकॉर्ड
अरमान ने मैच में अपने साथी बैट्समैन सिद्धार्थ के 631 रनों की पार्टनरशिप भी की. वे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर और विनोद कांबली के 664 रनों की पार्टनरशिप से महज 33 रन पीछे रह गए. अरमान तेंडुलकर को अपना आदर्श मानते हैं. हैरिस शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में अरमान जाफर के नए रिकॉर्ड से मुंबई अंडर-19 में उनकी दावेदारी प्रबल हो गई है. हालांकि, इसका फैसला मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सेलेक्टर्स पर टिका है.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.