- फरेंदा में तिवारी जी नामक शख्स को असलहा बेचकर लौट रहा था शातिर

- तीन लाख रुपए कैश और अत्याधुनिक आ‌र्म्स बरामद

GORAKHPUR: कभी पुलिस को अपने तमंचे पर 'डिस्को' कराने वाला डिस्को तिवारी आखिर कानून की गिरफ्त में आ ही गया। पुलिस को उसकी बड़ी ही शिद्दत से तलाश थी। उसे तब पकड़ा गया जब वह फरेंदा से आ‌र्म्स की डिलिवरी करके वह सफारी गाड़ी से लौट रहा था। उसके पास से तीन लाख रुपए कैश और तीन अत्याधुनिक आ‌र्म्स बरामद हुए हैं।

'एच.एस। नंबर 8 ए' है डिस्को तिवारी

पीपीगंज पुलिस ने ट्यूज्डे को धीरेन्द्र मोहन तिवारी उर्फ डिस्को तिवारी को सोनौली से पीपीगंज जाने वाली रोड से अरेस्ट किया। पीपीगंज के भीटी तिवारी निवासी डिस्को तिवारी के खिलाफ हत्या, मारपीट, गैंगेस्टर और गुंडा एक्ट समेत ख्0 से ज्यादा मामले अलग-अलग थाना क्षेत्र में दर्ज हैं। पुलिस की फाइल में डिस्को तिवारी को एचएस नंबर 8 ए नाम मिला था। उसकी काफी दिनों से पुलिस तलाश कर रही थी।

आ‌र्म्स का है सौदागर

डिस्को तिवारी अपराध की दुनिया में नया नाम नहीं है। करीब दो साल पहले होली के दिन एक सनसनीखेज डबल मर्डर में भी उसका नाम आया था। होली के दिन उसने अंधाधुंध गोलियां चलाकर दो लोगों की हत्या कर दी थी। अपराध की दुनिया में अब वह मौत का सौदागर हो गया था। वह आ‌र्म्स की तस्करी कर रहा था। अरेस्टिंग के दौरान वह फरेंदा में आ‌र्म्स की सप्लाई करने गया था। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि फरेंदा में किसी तिवारी जी नाम के शख्स को उसने आ‌र्म्स सप्लाई की है।

सफारी कार से चलता था शातिर

शातिर डिस्को तिवारी सफारी कार से चलता था। पीपीगंज पुलिस ने चेकिंग के दौरान उसकी सफारी गाड़ी नंबर यूपी-भ्फ्-ए.एफ-9भ्फ्9 को रोका और गाड़ी से डिस्को तिवारी को अरेस्ट किया। उसके पास से 9 एमएम की पिस्टल व सात कारतूस, 7.म्भ् एमएम की पिस्टल व ब् कारतूस और एक फ्क्भ् बोर का तमंचा मिला है। पूछताछ में उसने बताया कि फरेंदा में उसने म् अत्याधुनिक आ‌र्म्स सप्लाई किए हैं। उसकी गाड़ी से तीन लाख रुपए भी बरामद हुए हैं जिसे पुलिस आ‌र्म्स तस्करी का पैसा मान रही है।

लेटेस्ट आ‌र्म्स का है सौदागर

डिस्को तिवारी लेटेस्ट आ‌र्म्स का सौदागर है। वह आ‌र्म्स खरीद कर डिमांड के अनुसार उनकी सप्लाई करता है। 9 एमएम और 7.म्भ् एमएम की पिस्टल बीस हजार से तीस हजार तक बिकती है। अपराध की दुनिया में इन पिस्टल की सबसे ज्यादा डिमांड है। पुलिस के अनुसार डिस्को तिवारी बिहार और मुंगेर से आ‌र्म्स खरीद कर गोरखपुर, फरेंदा, महराजगंज के अलावा आस-पास के डिस्ट्रिक्ट में मोटी रकम वसूल कर आ‌र्म्स बेचता था।

शातिर आ‌र्म्स तस्कर को चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है। उसके पास से तीन लाख कैश और आ‌र्म्स बरामद हुए हैं।

हरीश चंदर, एसपीआरए

Posted By: Inextlive