RANCHI: पिता रिटायर्ड जमादार, भाई सीआरपीएफ में और सेक्रेटेरिएट का सरकारी ड्राइवर निरंजन सिंह आ‌र्म्स सप्लायर निकला। बरियातू के अंतु चौक निवासी इस आ‌र्म्स सप्लायर निरंजन सिंह सहित तीन लोगों को पुलिस ने शनिवार को रातू रोड स्थित दुर्गा मंदिर के पास से दबोच लिया। गोंदा थानेदार अनिल कुमार द्विवेदी व सुखदेवनगर थानेदार नवल किशोर सिंह की संयुक्त छापेमारी में जो अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं, उनमें आ‌र्म्स सप्लायर निरंजन सिंह के अलावा ¨हदपीढ़ी के वंशी चौक का बबलू खान व ¨हदपीढ़ी का ही फैय्याज अहमद उर्फ गोल्डन भी शामिल है। इनके पास से .फ्क्भ् बोर के ब्0 कारतूस समेत अन्य हथियार भी पुलिस ने बरामद किया है। गिरोह के अन्य सदस्यों की खोज में छापेमारी जारी है।

आईएएस अफसरों का भी रहा ड्राइवर

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार आ‌र्म्स सप्लायर निरंजन सिंह पहले भी कई आइएएस अफसरों की गाड़ी का ड्राइवर रहा चुका है। वहीं, सचिवालय में सरकारी चालक के पद पर कार्यरत निरंजन के पिता भी सेवानिवृत्त जमादार हैं। इसके अलावा उसका एक भाई भी सीआरपीएफ में है।

भ्00 में बेचता है क्ब्0 रुपए की गोली

गिरफ्तार निरंजन ने पुलिस को बताया कि छह वर्ष पूर्व उसने अपने नाम से लाइसेंसी राइफल ली थी। बंदूक दुकान से सरकारी मूल्य पर .फ्क्भ् की गोली उठा कर अपराधियों को बेचा करता था। क्ब्0 रुपए की गोली को भ्00 रुपए में बेच देता था। अब तक करीब ख्00 कारतूस कई अपराधियों से बेच चुका है।

ऐसे दबोचा गया आ‌र्म्स सप्लायर गैंग

पुलिस को सूचना मिली थी कि हथियार व गोली की सप्लाई रातू रोड में दुर्गा मंदिर के समीप होनी है। इसके बाद गोंदा इंस्पेक्टर ने मामले की जानकारी एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को दी। फिर उनके निर्देश पर गोंदा और सुखदेवनगर थाने की एक टीम बनी, जिसके बाद दोनों थाने की पुलिस अपराधियों की टोह में लग गई। टीम का एक सदस्य कारतूस का खरीदार बन गया। फिर पुलिस टीम लगातार अपराधियों से संपर्क करती रही। पहले तो कचहरी चौक के पास बुलाया, फिर मीनाक्षी सिनेमा हॉल के पास। बातचीत हुई और रातू रोड स्थित दुर्गा मंदिर के पीछे बुलाया गया। तीनों स्कूटी से जैसे ही दुर्गा मंदिर के समीप पहुंचे, पुलिस अधिकारियों की टीम ने उन्हें दबोच लिया।

Posted By: Inextlive