- 2 रेगुलर राइफल, 29 दोनाली बंदूकें और एक बेवलीस्कॉट रिवॉल्वर के साथ 519 ¨जदा कारतूस बरामद

MUNGER/PATNA: मुंगेर में नक्सलियों और अवैध हथियार तस्करों की धर-पकड़ के लिए गठित पुलिस की विशेष टीम ने बुधवार को अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा है। कासिमबाजार थाना क्षेत्र से दो रेगुलर राइफल, 29 दोनाली बंदूकें, एक बेवली स्कॉट रिवॉल्वर, विभिन्न बोर के 519 राउंड ¨जदा कारतूस तथा बड़ी मात्रा में हथियार के कल-पुर्जे बरामद करने में सफलता मिली है। पुलिस ने इस दौरान चार हथियार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

विशेष टीम को मिली कामयाबी

डीआइजी मनु महाराज ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की विशेष टीम के सदस्य हथियार की डिलीवरी होने वाले स्पॉट की घेराबंदी कर तस्करों के आने का इंतजार करने लगे। आखिरकार मुंगेर के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुबारकचक के टीपू सुल्तान और कासिमबाजार थाना क्षेत्र के चुआबाग के किशन कुमार हथियार की डिलीवरी देने वहां पहुंचे। पहले से घात लगाए वहां बैठे स्पेशल पुलिस टीम के पदाधिकारी और जवानों ने उन दोनों को धर दबोचा। उन दोनों की निशानदेही पर पुलिस टीम अवैध हथियारों के गोदाम तक पहुंची। वहां से बड़ी संख्या में हथियार, गोलियां व उनके कल-पुर्जे बरामद किए गए। इसमें संलिप्तता पाए जाने पर पुलिस ने मकसुसपुर के मनोज शर्मा और दलहट्टा के भवानी कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया।

एक शीर्ष नक्सली नेता थे तस्करों के संपर्क में

डीआइजी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों ने कई अहम खुलासे किए हैं। बीते दिनों लखीसराय जिले में पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ के बाद से नक्सली हथियार और कारतूस जमा कराने की तैयारी में जुट गए हैं। पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि एक शीर्ष नक्सली नेता हथियार तस्करों से लगातार संपर्क में है। उस सूचना के आधार पर पुलिस को हथियारों की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता मिली है।

बरामद हथियार और कारतूस

रेगुलर राइफल : 02

दो नाली बंदूक : 29

बेवली स्कॅट रिवाल्वर : 01

पिस्टल का 7.65 बोर 184 राउंड कारतूस

रिवाल्वर का 7.65 बोर 50 राउंड कारतूस

.25 बोर पिस्टल का 175 राउंड ¨जदा कारतूस

.22 बोर राइफल का 10 राउंड ¨जदा कारतूस

राइफल का 80 राउंड ¨जदा कारतूस

12 बोर बंदूक का 20 राउंड ¨जदा कारतूस

राइफल क्ली¨नग रॉड 02 पीस

315 बोर राइफल का बट लकड़ी बाला दो पीस

315 बोर राइफल का 02 ग्रीप

315 बोर राइफल का बट एक पीस

पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी कि कासिमबाजार थाना क्षेत्र में हथियार तस्कर सक्रिय हैं। वे नक्सलियों को हथियार और कारतूस की बड़ी खेप की डिलीवरी देने वाले हैं। इस सूचना के आधार पर विशेष टीम को छापेमारी करने के निर्देश दिए गए थे।

-मनु महाराज, डीआइजी, मुंगेर

Posted By: Inextlive