- आर्मी अफसरों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देकर याद किया बलिदान

-समारोह के दौरान रक्त दान शिविर का आयोजन कर जवानों ने किया महादान

Meerut: पाइन डिवीजन में शनिवार को जैसोर दिवस समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे मेजर जनरल अरुण कुमार सापरा ने शहीदों को विधि विधान से पुष्प श्रद्धांजलि कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर जनरल ऑफिसर कमांडिंग पाइन डिवीजन के सेवारत और भूतपूर्व अधिकारियों ने भी श्रद्धांजलि अर्पित कर शहीदों के बलिदान को याद किया।

कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व गवर्नर

पाइन डिवीजन में आयोजित जैसोर दिवस समारोह में शिरकत करने सेवा निवृत जनरल व अरुणाचल प्रदेश के पूर्व गर्वनर और पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल जेजे सिंह ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए बताया कि 1971 में भारत पाक युद्ध का इतिहास गवाह है, कि कई युद्व पाइन डिवीजन के भूतपूर्व जंगी योद्धाओं ने जीते हैं। इसने भारतीय सेना को 1971 में सिर्फ निर्णायक तीव्रता ही नहीं दी, बल्कि राष्ट्र के गौरव और प्रतिष्ठा को भी बढ़ाया है। उन्होंने बताया कि 1971 में जैसोर दिवस गैरीजन और मौजूदा समय में बॉग्लादेश में स्थित है। पाइन डिवीजन में मनाए जा रहे जैसोर दिवस के मौके को यादगार बनाने के लिए स्वार्थ से पहले सेवा के तहत पाइन डिवीजन के अंतर्गत रक्तदान कैंप का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में सैन्य अधिकारियों और जवानों ने रक्त दान किया।

बैंड ने बांधा समा

समारोह में मौजूद 17 गढ़वाली सिफनी बैंड में जवानों ने एक से बढ़कर एक मधुर तरानों की प्रस्तुति देकर समा बांधा है। उधर, बैंड से निकलती मधुर धुन पर जवान भी अपने पैर थिरकने से न रोक पाए। कार्यक्रम के समापन के समय जवानों ने गरीबों और जरूरत मंदों को खाने के पैकेट, कपड़े और कंबल आदि वितरित किए।

Posted By: Inextlive