Army Day 2020: PM ने प्रेग्नेंट लेडी के लिए देवदूत बने जवानों को किया सलाम, स्पेशल वीडियो किया शेयर

2020-01-15T13:32:00Z

Army Day 2020 के अवसर पर प्रधानमंत्री ने भारतीय सेना के जवानों को सलाम किया। इसके साथ ही पीएम माेदी ने चिनार कॉर्प्स द्वारा पोस्ट एक वीडियो शेयर करते हुए शमीमा और उनके बच्चे की अच्छी सेहत की कामना की।

नई दिल्ली (एएनआई)। आज देश में 72वें सेना दिवस का आयोजन हो रहा है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सेना दिवस 2020 के अवसर पर सभी सैनिकों को शुभकामनाएं देते हुए उनकी वीरता, अदम्य साहस और शौर्य की तारीफ की। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस खास अवसर पर ट्वीट करते हुए कहा, भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है। सेना दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करता हूं। साथ ही पीएम ने ट्विटर पर भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स द्वारा पोस्ट किया गया एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में सेना के जवान और और कुछ नागरिक बर्फबारी के बीच एक प्रेग्नेंट महिला शमीमा को स्ट्रेचर को लेकर अस्पताल ले जाते दिख रहे हैं।भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है। सेना दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करता हूं।— Narendra Modi (@narendramodi) January 15, 2020जब भी लोगों को मदद की जरूरत होती है, हमारी सेना पहुंचती हैप्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया हमारी सेना अपनी वीरता और प्रोफेशनलिज्म के लिए जानी जाती है। यह अपनी मानवीय भावना के लिए भी सम्मानित है। जब भी लोगों को मदद की जरूरत होती है, हमारी सेना ने मौके पर पहुंचकर हर संभव प्रयास किया है। हमारी सेना पर गर्व है। मैं शमीमा के और उसके बच्चे के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं। प्रधान मंत्री नरेंद्र माेदी द्वारा साझा किए गए वीडियो में, चिनार कॉर्प ने कहा है कि 100 से अधिक सेना के जवानों ने और 30 नागरिकों ने शमीमा को स्ट्रेचर पर ले जाकर अस्पताल पहुंचाया था।Our Army is known for its valour and professionalism. It is also respected for its humanitarian spirit. Whenever people have needed help, our Army has risen to the occasion and done everything possible! Proud of our Army.I pray for the good health of Shamima and her child. https://t.co/Lvetnbe7fQ— Narendra Modi (@narendramodi) January 15, 2020 चार घंटे तक नागरिकों संग सेना के जवान भी बर्फ के रास्ते चलेचार घंटे तक नागरिकों संग सेना के जवान भी बर्फ के रास्ते चले। भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स ने कहा कि बच्चे का जन्म अस्पताल में हुआ था और मां और बच्चा दोनों ठीक हैं। बता दें कि आज आर्मी डे के अवसर पर आर्मी परेड ग्राउंड, दिल्ली कैंट में सेना दिवस समारोह मनाया जा रहा है। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने भी जवानों को पदक प्रदान किए। इससे पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने सेना के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

Posted By: Shweta Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.