सेना भर्ती के लिए तीसरे दिन भी जारी रही दौड़

कमजोर जिस्म और कम हिम्मत युवा दौड़ से बाहर

ALLAHABAD:

सेना भर्ती के लिए गुरुवार को भी दौड़ जारी रही। दौड़ के लिए अलग-अलग जिलों से पहुंचे ज्यादातर युवाओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। सिर्फ उन्हें ही अगले दौर में इंट्री दी गई, जो फौलादी जिस्म वाले थे। खास बात यह है कि मेडिकल टेस्ट से पहले युवाओं को लांग जंप, जिगजैग से भी होकर गुजरना पड़ा। गर्मी की वजह से परीक्षकों की हालत भी पतली हो गई है।

सेना को चाहिए फौलादी जिस्म 1600 मीटर लंबी दौड़ में भाग ले रहे युवाओं का दम निकल रहा है। सूरज की तपिश, चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी में वही लोग टिक रहे हैं, जो जिसमानी एतबार से काफी मजबूत हैं। गुरुवार को भी यही हुआ। उन युवाओं को बाहर का रासता देखना पड़ा, जो कम हिम्मत होने के साथ ही कमजोर जिस्म वाले थे। जिन लोगों ने पहला राउंड क्वालीफाई किया है, उन्हें अब मेडिकल टेस्ट के लिए कॉल किया जाएगा।

एक-एक अंग का परीक्षण

गुरुवार को आईनेक्स्ट ने गोल्फ ग्राउण्ड में पहुंच कर प्रादेशिक सेना की 111वीं वाहिनी कुमाऊं रेजीमेंट के 33 पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया को बहुत करीब से देखा, जहां युवाओं को सबसे पहले 1600 मीटर की दौड़ लगवाई गई। उसके बाद लो जंप, हाई जंप, बीम जंप और जिग जैग से होकर गुजरना पड़ा। दौड़ में जो युवा सफल हुए उनका शारीरिक परीक्षण हुआ। गहरी सांस लेकर बिना फुलाए हुए और फुलाकर सीने का नाप लिया गया। नाक, कान, हाथ-पैर की नाप हुई। आंख के रेटिना की जांच की गई। साथ ही दिल की धड़कन किस स्पीड से दौड़ती है, इसकी भी जांच की गई।

फैक्ट फाइल

1265 युवाओं ने लगाई दौड़,

सुबह पांच से नौ बजे तक हुई दौड़ 25 युवाओं का हुआ सलेक्शन

बिहार, झारखंड, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ के युवाओं ने लगाई दौड़

Posted By: Inextlive