अयोध्या प्रकरण को लेकर वेस्ट यूपी में हाई अलर्ट, प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सब एरिया कमांडर की बैठक आज

एडीएम सिटी ने जीओसी समेत वरिष्ठ आर्मी अधिकारियों से की मुलाकात, दोनों पीएसी कमांड पर भी गए एडीएस और एसपी सिटी

Meerut। अयोध्या पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर देशभर में हाई अलर्ट के चलते संवेदनशील मेरठ में भी किलाबंदी शुरू हो गई है। किसी भी संवेदनशील स्थिति में अब तक सुरक्षा का जिम्मा पैरा मिलिट्री फोर्सेस, इंटेलीजेंस, लोकल पुलिस, पीएसी के हाथ में रहता था। अयोध्या प्रकरण पर फैसला आने के बाद सुरक्षा की कमान आर्मी के हाथों में भी होगी। मेरठ के पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने बुधवार को इस संबंध में आर्मी आफीसर्स से मुलाकात की।

तैनात रहेगी आर्मी

देशभर में अयोध्या प्रकरण को लेकर आ रहे सुप्रीम कोर्ट के फैसले की चर्चाएं हैं। वहीं यूपी में सर्वाधिक संवेदनशीलता के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। आलाधिकारियों के स्तर पर हिंदू-मुस्लिम दोनों समुदायों के बीच लगातार मीटिंग्स चल रही हैं तो वहीं विभिन्न फोर्सेस को डिप्लायड किया जा रहा है। संवेदनशील मेरठ में सुरक्षा का जिम्मा आर्मी के कंधों पर भी होगा। इसको लेकर बुधवार को एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी और एसपी सिटी डॉ। एएन सिंह ने आर्मी ऑफीसर्स से मुलाकात की। सब एरिया ऑफिस में दोनों अधिकारियों ने आर्मी ऑफीसर्स को यथास्थिति जानकारी दी।

पीएसी मुख्यालय भी गए अफसर

इसके अलावा एडीएम सिटी और एसपी सिटी ने मोदीपुरम स्थित 6वीं वाहिनी पीएसी और हापुड़ रोड स्थित 144वीं वाहिनी पीएसी के मुख्यालय में जाकर बटालियन के कमांडर से मुलाकात की। अधिकारियों ने अयोध्या प्रकरण के मद्देनजर लॉ एंड आर्डर की विस्तृत जानकारी देते हुए क्राइसेस के दौरान फोर्स को तत्काल मुस्तैदी के लिए कहा। एडीएम सिटी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिसबल मुहैया कराने के मद्देनजर दोनों बटालियन का दौरा किया गया। रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के मेरठ स्थित कमांड कार्यालय में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने दौरा किया। डीएम अनिल ढींगरा ने आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए गाजियाबाद स्थित नेशनल डिजास्टर रिलीफ फोर्स (एनडीआरएफ) यूनिट को भी अलर्ट कर दिया गया।

कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक आज

पश्चिम यूपी सब एरिया मुख्यालय में गुरुवार (आज) सब एरिया कमांडर के साथ अयोध्या प्रकरण पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर एक कोआर्डीनेशन बैठक का आयोजन किया जाएगा। सब एरिया कमांडर मेजर जनरल पीएस साई और कमिश्नर मेरठ मंडल अनीता सी मेश्राम की ज्वाइंट अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जा रहा है। इस बैठक में मेरठ मंडल के पांचों जनपदों के डीएम और एसएसपी मौजूद रहेंगे। मेरठ से एडीएम सिटी, एडीएम प्रशासन, एसपी सिटी, एसपी रूरल, एसपी ट्रैफिक आदि के अलावा आर्मी के अधिकारी मौजूद रहेंगे। मेरठ में वेस्ट यूपी को सबसे बड़ा आर्मी मुख्यालय है, इसके मद्देनजर भी सुरक्षा के खास बंदोबस्त आर्मी के साथ मिलकर लोकल पुलिस-प्रशासन कर रहा है।

Posted By: Inextlive