गोला थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद जेल गया था आरोपी

शादीशुदा होने भी बैंकाक में दूसरी शादी करने की तैयारी

GORAKHPUR: बैंकाक में अवैध रूप से रहने के आरोप में अरेस्ट और ब्लैकलिस्ट होने वाला युवक पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। उसने नाम और पता बदलकर नया पासपोर्ट जारी करा लिया है। आरोप है कि सबको चकमा देकर वह दोबारा बैंकाक पहुंच गया है और शादीशुदा होने के बाद भी दूसरी शादी करने की तैयारी में है। शिकायत होने के बाद आईजी ने सीओ बांसगांव को जांच के आदेश दिए हैं।

ब्लैकलिस्टेड है आरोपी

गोला के डंाड़ी गांव के शैलेष कुमार मिर ने आइजी और पासपोर्ट कार्यालय को भेजी शिकायत में बताया कि उनके गांव का एक व्यक्ति 30 नंवबर 2005 को जारी पासपोर्ट के आधार बैंकाक गया। समय से वापस न लौटने पर अवैध रूप से रहने के आरोप में बैंकाक में उसे अरेस्ट कर पासपोर्ट जब्त कर लिया गया और ब्लैक लिस्ट करके इंडिया भेज दिया गया।

पहले कर चुका है विदेश यात्रा

इंडिया आने के बाद उसने मुन्ना मिश्र के नाम से दोबारा पासपोर्ट बनवाने का प्रयास शुरू कर दिया। हालांकि एलआईयू की जांच में वह पकड़ लिया गया। एलआईयू ने मुन्ना मिश्र के खिलाफ गोला थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया। वादी दारोगा का कहना था कि मुन्ना मिश्र का असली नाम अरूण कुमार मिश्र है और वह पहले पासपोर्ट पर विदेश यात्रा कर चुका है। तथ्यों को छिपाकर और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वह दोबारा पासपोर्ट बनाने की कोशिश कर रहा है। इस मामले में पुलिस मुन्ना उर्फ अरूण को अरेस्ट कर जेल भी भेजा था। आरोप है कि इसके बाद वह कुछ माह के लिए दोबारा कहीं गायब हो गया।

फर्जी दस्जावेज से हुआ फरार

इंडिया आने के बाद उसने एक बार फिर अपना नाम पता बदल लिया। इस बार उसने अपना नाम अरूण कुमार निवासी भैंचा पनियरा महराजगंज रख लिया। उसने सभी दस्तावेजों में बदलाव करते हुए फर्जी दस्तावेज तैयार कराए और 29 फरवरी को फर्जी दस्तावजों के सहारे पासपोर्ट जारी कराकर छह अप्रैल को दोबारा बैंकाक फरार हो गया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि वह शादीशुदा होने के बाद भी दोबारा बैंकाक में शादी करने की तैयारी में हैं। जबकि उसकी पत्‍‌नी बच्चे यहां पर मौजूद है।

आरोपी मुन्ना उर्फ अरुण मिश्र के खिलाफ पांच साल पहले दर्ज मुकदमे में वह अरेस्ट होकर जेल गया था। इस बार जारी पासपोर्ट महराजगंज का है। इसकी जांच के लिए उसे वहां भेजा जा रहा है।

राजेश भारतीय, बांसगांव सीओ

Posted By: Inextlive