- गुजरात के सोहैल हिंगोरा के रिश्तेदार रियाज मेमन से मांगी थी दो करोड़ की रंगदारी

- रांची आई गुजरात पुलिस की टीम ने सुखदेवनगर थाना पुलिस के साथ मिलकर आरोपी को इंद्रपुरी से किया अरेस्ट

- पकड़ा गया आरोपी चंदन सोनार का है शूटर

RANCHI : सुखदेवनगर थाना पुलिस ने गुजरात के बिजनेसमैन सोहैल हिंगोरा के रिश्तेदार रियाज मेमन से दो करोड़ रुपए रंगदारी मांगनेवाले एक शख्स को इंद्रपुरी से अरेस्ट किया है। गुजरात पुलिस उसे अपने साथ ले गई है। अरेस्ट किए गए आरोपी का नाम अरविंद राय उर्फ रवीश है। वह बिहार के सदर थाना क्षेत्र के वैशाली का रहनेवाला है। उसने अपने एक सहयोगी के साथ मिलकर रियाज मेमन से 22 दिसंबर 2013 को दो करोड़ रुपए रंगदारी की मांग की थी। गुजरात स्टेट के क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर बीपी गणित ने इसकी जानकारी कोतवाली थाना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

मोबाइल लोकेशन के सहारे रांची पहुंची पुलिस

गुजरात पुलिस मोबाइल फोन के लोकेशन के आधार पर गुजरात से राजस्थान, फिर इलाहाबाद होते हुए झारखंड आई और रांची पहुंची। पुलिस टीम को रांची आने में दो दिनों का समय लगा। गुजरात पुलिस ने एसएसपी प्रभात कुमार से कॉन्टैक्ट किया और उन्हें पूरी जानकारी दी। एसएसपी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर बीपी गणित ने सुखदेवनगर थाना प्रभारी रणधीर कुमार के साथ मिलकर इंद्रपुरी में छापेमारी की और आरोपी को अरेस्ट कर लिया। उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है।

लव भाटिया किडनैपिंग केस में जेल गया था अरविंद

अरविंद राय उर्फ रवीश चंदन सोनार गिरोह का शूटर है। चंदन सोनार रांची के ज्वेलरी व्यवसायी परेश मुखर्जी के किडनैपिंग केस व कावेरी के ओनर लव भाटिया के किडनैपिंग केस का मुख्य आरोपी है। इसी मामले मं अरविंद राय जेल भी गया था। एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि लव भाटिया को 11 अगस्त 2009 को उस वक्त किडनैप किया गया था, जब वह अपने रेस्टॉरेंट कावेरी से पीपी कंपाउंड स्थित अपने घर जा रहे थे। इनकम टैक्स गली के पास चंदन सोनार और यूपी के क्रिमिनल्स के गिरोह ने लव भाटिया को किडनैप कर लिया था। किडनैपिंग के बाद उन्हें एचईसी के एक क्वार्टर में छिपाकर रखा गया था। घटना के दूसरे दिन रांची पुलिस ने छापेमारी और एनकाउंटर कर लव भाटिया को छुड़ा लिया था। पुलिस ने इस मामले में अरविंद राय, संतोष कुमार उर्फ अमित कुमार और चुटिया के राकेश कुमार को अरेस्ट किया था। टीआईपी में तीन किडनैपर्स की पहचान की गई थी, जिनमें से एक अरविंद राय उर्फ रवीश भी था।

Posted By: Inextlive