- नेशनल गु्रप आर्ट एग्जिबिशन के अंतिम दिन पेंटिंग्स देखने उमड़े लोग

- लखनऊ के चित्रकार हरिमोहन को शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित

- नेशनल गु्रप आर्ट एग्जिबिशन के अंतिम दिन पेंटिंग्स देखने उमड़े लोग

- लखनऊ के चित्रकार हरिमोहन को शॉल ओढ़ाकर किया सम्मानित

BAREILLY

BAREILLY

युगवाणी लाइब्रेरी की यामिनी आर्ट गैलरी में चल रही छठी नेशनल रेनबो ग्रुप आर्ट एग्जिबिशन का समापन मंडे का हुआ। एग्जिबिशन के अन्तिम दिन दूरदराज से आए ब्8 चित्रकारों को आमंत्रित अतिथि शिवम पटेल व सेजल पटेल ने पार्टीसिपेट अवार्ड देकर सम्मानित किया। खासतौर पर लखनऊ के चित्रकार हरिमोहन को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। एग्जिबिशन में अश्विनी गौतम की पेंटिंग आकर्षण का केंद्र रही। पेटिंग के माध्यम से उन्होने जानवरों से इंसान की दोस्ती को कैनवास पर अद्भुत रंगों से दर्शाया। आयोजक वसीम इदरीसी ने बताया कि चित्रकारों ने अपनी रंग बिरंगी कल्पनाओं को कैनवास पर बखूबी उकेरा। जिनके रचनात्मक कार्यो को शहरवासियों ने काफी सराहनीय बताया।

पार्टीसिपेट अवार्ड दिया

लखनऊ के चित्रकार हरिमोहन ने कैनवास पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ को नायाब रंगों से उकेरा, जिसकी लोगों ने जमाकर प्रशंसा की। वहीं शान्ति के प्रतीक लार्ड बुद्धा की पेटिंग को क्9भ् बटालियन वनबट रेजिमेंट के जनाव तंगामनी ने प्रदर्शित किया। लार्ड बुद्धा की पेटिंग को देखकर लोग आश्चर्यचकित रहे। खासतौर पर बदायूं की चित्रकार अश्वनी गौतम ने कैनवास पर इंसानों व जानवरों के बीच की दोस्ती को बखूबी प्रदर्शित किया। जिसे देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। वहीं बरेली की दीक्षा ने गरीबी और लाचारी को कैनवास पर दर्शाया। प्रतिभागियों के हुनर और उनकी कल्पना के लिए आमंत्रित अतिथि ने पार्टीसिपेट अवार्ड व सार्टीफिकेट देकर सम्मानित किया।

खुद की पहचान जरूरी

आयोजक शिबली खान ने बताया कि वह शहर का कला के क्षेत्र में नाम रोशन करने का प्रयास कर रही हैं। वह चित्रकारों को ट्रेंड कर उनको स्वावलम्बी एवं उनकी खुद की पहचान बनाने के लिए ऐसे आयोजन करती है। इस दौरान जितेंद्र, हबीबा, शिरिया, अंजली, रागिनी, अमन, मंजू, हर्षा, मनीषा, वार्नी, मिनी, पूनम, प्रीति, उपासना सहित ब्8 चित्रकारों को सम्मानित किया।

Posted By: Inextlive