- राज्य ललित कला अकादमी इसी माह नए कलेवर में लांच करेगा वेबसाइट

- न केवल कोर्स की मिलेगी जानकारी बल्कि हुनर दिखाने का मौका भी मिलेगा

anuj.tandon@inext.co.in

LUCKNOW:कलाकारों और कला प्रेमियों को अब राज्य ललित कला अकादमी की ओर से चलाए जा रहे कोर्स और आयोजनों की जानकारी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। जल्द ही देश-दुनिया के किसी भी कोने से वे एक क्लिक से इसकी जानकारी हासिल कर लेंगे। आयोजनों की जानकारी होने पर कलाकार वहां अपनी कला का प्रदर्शन भी कर सकेंगे। यह सब होगा राज्य ललित कला अकादमी की वेबसाइट से, जिसे 19 साल बाद नए कलेवर में लांच किया जा रहा है। यह जानकारी संस्थान के सचिव डॉ। यशवंत सिंह राठौर ने दी।

18-19 साल पुरानी

सचिव डॉ। यशवंत राठौर ने बताया कि संस्थान की वेबसाइट 18-19 साल से अपडेट नहीं हुई थी। कलाकार और कला प्रेमी अक्सर आपत्ति जताते थे कि उन्हें संस्थान की ओर से चलाए जा रहे कोर्स, आयोजित कंप्टीशन और प्रदर्शनी आदि की जानकारी इससे नहीं मिलती है। इसे गंभीरता से लेते हुए इस दिशा में काम शुरू किया गया और तय किया गया कि वेबसाइट को हम नए रूप में सितंबर माह में लोगों के सामने लाया लाएंगे।

मिलेगी जरूरी जानकारियां

इस वेबसाइट से कलाकारों को संस्थान की ओर से चलाए जाने वाले सभी कोर्स, प्रदर्शनियों, कंप्टीशन, संगोष्ठी आदि की जानकारी मिलेगी। संस्थान के आदेश से भी लोग तत्काल अपडेट हो सकेंगे।

बाक्स

कला को मिलेगा बढ़ावा

अपने देश में हुनर की कमी नहीं है लेकिन उन्हें अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका नहीं मिलता है। इस वेबसाइट से उन्हें पता चल जाएगा कि अकादमी की ओर से कहां-कहां कंप्टीशन कराए जा रहे हैं। इसमें शामिल होकर वे अपनी कला को लोगों के सामने ला सकेंगे।

कोट

अभी टेस्टिंग चल रही

नई वेबसाइट की टेस्टिंग चल रही है। प्रेजेंटेशन के बाद इसे इसी माह लांच किया जाएगा। इसका लाभ कलाकारों को मिलेगा। वे सभी जानकारियों से खुद को अपडेट रख सकेंगे।

डॉ। यशवंत राठौर, सचिव

राज्य ललित कला अकादमी

Posted By: Inextlive