बृजेंद्र स्वरूप पार्क में स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स का सपना 'चूरचूर'

2019-06-22T06:00:39Z

- स्मार्ट सिटी की बोर्ड बैठक में लिया गया फैसला, 170 करोड़ से बनाया जाना था स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्मार्ट वॉटर मीटर के टेंडर न किए जाने पर कमिश्नर नाराज

KANPUR@inext.co.in

KANPUR : स्मार्ट सिटी के तहत बृजेंद्र स्वरूप पार्क में प्रस्तावित स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स प्रोजेक्ट को ड्रॉप कर दिया गया है। पीपीपी मॉडल के तहत 170 करोड़ रुपए से इसे बनाया जाना था। कई बार टेंडर के बाद भी इसके लिए फंड नहीं जुटाया जा सका। सीएम की मंशा को देखते हुए फ्राइडे को हुई स्मार्ट सिटी की बोर्ड मीटिंग में इस प्रोजेक्ट को ड्रॉप कर दिया गया।

6 नए ट्रांसफर स्टेशन बनेंगे

स्मार्ट सिटी के तहत 10 करोड़ रुपए से 6 और कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन बनाए जाएंगे। वहीं नए ओपन जिम की संख्या 20 तक की जाएगाी। अभी तक सिर्फ 6 ओपन जिम ही हैं। नए ओपेन जिम के लिए पार्को का सेलेक्शन किया जा रहा है।

--------------

कूड़ा कलेक्शन होगा मजबूत

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए 1,000 हाथ गाडि़यां और 10 करोड़ रुपए से 150 डबल हाइड्रोलिक वाहन खरीदने की तैयारी कर रहा है। वहीं 7 करोड़ से 150 सीएनजी छोटे वाहन सिंगल हाइड्रोलिक खरीदे जा चुके हैं।

अफसरों को फटकारा

24.64 करोड़ से स्मार्ट वॉटर मीटर की डीपीआर फाइनल होने के बाद भी टेंडर न होने पर कमिश्नर सुभाष चंद्र शर्मा का पारा चढ़ गया। जून में ही टेंडर कराने को कहा। स्मार्ट वॉटर मीटर 5 वार्डो में ही लगाए जाने हैं।

------------

नए डायरेक्टर की नियुक्ति

कानपुर स्मार्ट सिटी प्राइवेट लिमिटेड के लिए नए डायरेक्टर के लिए मीटिंग में ऋतु सेन के नाम का प्रस्ताव रखा गया था। जिसे पास कर दिया गया।

आईटीएमएस को 1.25 करोड़

32 करोड़ से शहर के 68 चौराहों पर लगे आईटीएमएस प्रोजेक्ट की मेंटेनेंस के लिए केडीए 1 साल में 1.25 करोड़ रुपए खर्च करेगा। कमिश्नर ने इसके लिए केडीए को फंड मुहैया कराने के निर्देश दिए।

------------

ग्राउंड वॉटर बढ़ाने के लिए 8 करोड़

शहर में लगातार गिर रहे ग्राउंड वॉटर लेवल को रिचार्ज करने के लिए 8 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट बनाने का प्रस्ताव रखा गया है। वहीं नगर निगम से 2 अक्टूबर तक 2 लाख पौधे भी लगाने को कहा। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट हाल ही में वाटर माफिया कैंपेन के माध्यम से ग्राउंड वाटर दोहन को लेकर लगातार खबरें पब्लिश कर रहा है। मीटिंग में डीएम विजय विश्वास पंत, नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा, स्मार्ट सिटी प्रभारी पूजा त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रही।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.