- फेस्टिव सीजन में सजे बाजार, घरेलू उपकरणों की खरीदारी पर मिल रहे उपहार

- खरीदारों को लुभाने के लिए डिस्काउंट के साथ लकी ड्रॉ का ऑफर

Meerut । शहर में दीपावली को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। फेस्टिव सीजन में बाजार भी तैयार हैं और साथ में खरीदार भी, बाजारों में खासतौर पर इलेक्ट्रॉनिक बाजारों के सजने का सिलसिला शुरू हो गया है। दुकानों का स्टॉक ग्राहकों को लुभाने के लिए सड़क पर सज चुका है। ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनियों की ओर से ऑफर्स क भरमार है। इतने ऑफर और स्कीम हैं कि ग्राहकों की भीड़ स्कीम जानने के लिए शोरूम में उमड़ रही है और कस्टमर अभी से जानकारी लेने में जुटे है।

खरीदारी का आया सीजन

फेस्टिव सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए हर साल की तरह इस बार भी स्पेशल डिस्काउंट ऑफर सभी प्रमुख कंपनियों की ओर से दिया जा रहा है। दीपावली पर डिस्काउंट की उम्मीद में लोग सालभर इंतजार करते हैं, ऐसे में कंपनियां भी अपने प्रोडक्ट पर 5 से 10 प्रतिशत ऑफ की स्कीम देकर लुभाने का प्रयास कर रही है। वहीं कुछ शोरूम पर तो पुराने सामान के बदले में पांच से दस हजार रुपए तक की छूट के ऑफर्स भी शॉपकीपर दे रहे हैं।

सरप्राइज उपहार और लकी ड्रा भी

कई कंपनियां अपने प्रोडक्ट की खरीद पर डिस्काउंट के साथ सरप्राइज गिफ्ट, फ्री सर्विस आदि ऑफर भी दे रहे हैं, इसमें टीवी, फ्रिज, एसी की खरीद पर मोबाइल, हेडफोन, प्रेशर कुकर, किचन सेट, वॉच, स्पीकर आदि के अलावा लकी ड्रॉ कूपन भी दिए जा रहे हैं।

वाशिंग मशीन का क्रेज

सर्दियों की शुरुआत के साथ ही आने वाले दीपावली त्योहार पर पिछले साल की तरह इस साल भी सबसे अधिक गीजर, वाशिंग मशीन, मोबाइल फोन और एलईडी टीवी की डिमांड हैं। व्यापारियों के अनुसार गीजर और वाशिंग मशीन की डिमांड को देखते हुए सबसे अधिक स्टॉक वाशिंग मशीन का ही रखा गया हैं, वहीं एलईडी टीवी के साथ होम थियेटर सिस्टम का विशेष ऑफर कई कंपनियों द्वारा दिया जा रहा है।

दीपावली पर कंपनियों द्वारा कई ऑफर दिए जाते हैं.इस बार भी काफी अच्छे ऑफर आए हैं। व्यापारी भी अपने स्तर पर कुछ डिस्काउंट या किस्तों का ऑफर भी दे रहे हैं।

अनुराग जिंदल, स्वीच सर्विसेज इलेक्ट्रॉनिक्स

इस सीजन में सबसे अधिक मांग वाशिंग मशीन और गीजर की रहती है.इसलिए अधिकतर कंपनियों ने इन दोनों पर डिस्काउंट ऑफर दिया है.मोबाइल फोन और एलईडी हर सीजन में डिमांड पर रहता है।

- शिशिर कौशिक, बंधु इलेक्ट्रॉनिक्स

Posted By: Inextlive