-आशा कार्यकर्ताओं ने कचहरी चौराहे पर लगाया जाम

-सीएम से मिलकर अपनी बात रखने की कर रही थी जिद

GORAKHPUR: प्रोत्साहन राशि की जगह वेतन देने की मांग को लेकर सीएम से मिलने की जिद पर अड़ी आशा कार्यकर्ताओं ने कचहरी चौराहे पर जाम लगा दिया। रविवार दोपहर करीब तीन बजे चौराहे पर जाम से आवागमन ठप हो गया। पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने कड़ी मशक्कत के बाद सोमवार सुबह सीएम से मुलाकात कराने का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म कराया। आल इंडिया आशा बहू कार्यकत्री कल्याण सेवा समिति की राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदा ने कहा कि यदि सीएम से हमारी मुलाकात नहीं कराई गई तो व्यापक आंदोलन होगा। इस पर अफसरों ने आश्वासन दिया है कि सीएम से बात कर समस्याओं को उनके सामने रखा जाएगा।

25 मई से चल रहा आंदोलन

आशा बहुओं को उनका हक दिलाने के लिए ऑल इंडिया आशा बहू कार्यकत्री कल्याण सेवा समिति बनाकर आशा कार्यकर्ता प्रोत्साहन राशि की जगह फिक्स मानदेय अथवा वेतन दिलाने की मांग कर रही हैं। 25 मई से संघ की राष्ट्रीय अध्यक्ष चंदा यादव के नेतृत्व में आशा कार्यकर्ता धरना, प्रदर्शन कर रही थीं। 25 मई से लेकर 31 मई तक सभी ब्लाक मुख्यालयों पर इन्होंने धरना दिया। एक जून को नगर निगम के रानी लक्ष्मीबाई पार्क में धरना देने आ गई।

ताला तोड़कर पहुंच गई कचहरी चौक

अधिकारियों से बातचीत के दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने सीएम से मिलने की मांग की। अध्यक्ष ने कहा कि हर बार उनकी मांग ठुकरा दी जाती है। इसलिए इस बार मुख्यमंत्री से मिलाया जाए। पुलिस प्रशासन के लोग कोई आश्वासन दे पाते। इसके पहले नगर निगम तालाब के गेट का ताला तोड़कर कुछ कार्यकर्ता कचहरी चौराहे पर पहुंच गई। महिलाओं ने चारों ओर से चौराहे को घेर लिया। करीब पौने दो घंटे के बाद सीएम से मुलाकात का आश्वासन देकर अधिकारियों ने जाम खत्म कराया। सिटी मजिस्ट्रेट विवेक श्रीवास्तव, सीओ कोतवाली अतुल कुमार चौबे, इंस्पेक्टर डा। शालिनी सिंह, कैंट इंस्पेक्टर मनोज पाठक, कोतवाल घनश्याम तिवारी, एसआई राम कुमार ओझा सहित भारी पुलिस बल कचहरी चौराहे पर माैजूद रहा।

वर्जन

आशा बहुओं को समझाकर शांत कराया गया। उनकी मांग को उचित माध्यम से शासन तक पहुंचाया जा रहा है। उनसे कहा गया कि वह लोग शांतिपूर्वक अपनी मांग रखें। वह लोग हमारी बात मान गई।

विवेक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट

Posted By: Inextlive