एक ही एशिया कप में तीसरी बार देखने को मिल सकता है भारतपाकिस्तान मुकाबला

2018-09-25T09:16:39Z

एशिया कप 2018 में टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई है। खिताबी मुकाबले में भारत का सामना किससे होगा यह बुधवार को पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच से तय होगा। अगर पाकिस्तान यह मुकाबला जीत जाती है तो दर्शकों को एक ही एशिया कप में भारतपाक के तीन मुकाबले देखने को मिल जाएंगे।

कानपुर। यूएई में चल रहा एशिया कप 2018 अब अपने अंतिम चरण पर पहुंच गया है। टूर्नामेंट की एक फाइनलिस्ट टीम मिल गई है वहीं अब दूसरी टीम कौन होगी इसका इंतजार जारी है। भारत ने सुपर फोर राउंड के लगातार दो मैच जीतकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब खिताबी मुकाबले में टीम ब्लू का सामना किससे होगा यह बुधवार को होने वाले पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश मैच का परिणाम तय करेगा। अगर पाक यह मुकाबला जीत जाती है क्रिकेट फैंस को एक ही एशिया कप में भारत-पाक के तीन मुकाबले देखने को मिल जाएंगे।
जानें क्या है अंकों का गणित

सुपर फोर राउंड में कुल चार टीमें पहुंची थीं। जिसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं। प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो भारत 4 अंकों के साथ सबसे ऊपर है। भारत ने बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले जीत लिए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर पाकिस्तान है जिसके 2 प्वॉइंट है, पाक ने बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच जीत लिया था वहीं भारत के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी। यही हाल तीसरे नंबर पर स्थित बांग्लादेश का है बांग्लादेश को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत और भारत के खिलाफ हार मिली थी उसके भी दो अंक हैं। वहीं अफगानिस्तान दो मैच हारकर टूर्नामेंट में पहले ही बाहर हो चुकी।
पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश में कोई एक
ऐसे में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच फाइनल में पहुंचने की होड़ लगेगी। यह मुकाबला बुधवार को जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान की इस समय जैसी फॉर्म चल रही उसे देखकर लगता नहीं कि वह बांग्लादेश को कड़ी टक्कर दे पाएंगे। मगर हैरानी की बात यह भी है कि बांग्लादेश को अपने पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान से बहुत मुश्किल में जीत मिली थी। यानी कहा जा सकता है कि बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान मुकाबला काफी रोचक होने वाला है।
एशिया कप : तो इसलिए भारत से हारा पाकिस्तान
भारत-पाक मैच के दौरान फैंस की तकरार, पाकिस्तान जिंदाबाद के सामने गणपति बप्पा की जयकार



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.