-सूचना मिलने ने इंस्पेक्टर ने अकाउंट कराया बंद

-एक्सीडेंट का बहाना बनाकर मांगे रुपए, कॉल करने पर खुली पोल

बरेली: सीबीगंज में साइबर ठगों ने पुलिस महकमे के एक इंस्पेक्टर को ही अपने जाल में फंसा दिया। इंस्पेक्टर के बेटे के ऑपरेशन के नाम से फ्रेंड्स और रिलेटिव्स से पैसे मांग की। जब यह बात इंस्पेक्टर को पता लगी तो वह हक्का-बक्का रह गए। उन्होंने तुरंत साइबरसेल को घटना की सूचना कर फेसबुक आईडी को ब्लॉक कराया।

बेटे का हो गया एक्सीडेंट

सीबीगंज थाना के इंस्पेक्टर बच्चू सिंह की फेसबुक आईडी साइबर ठगों ने हैक कर उनके मित्र व रिश्तेदारों को कहा कि मेरे बेटे का दिल्ली में एक्सीडेंट हो गया है। मुझे पैसे की सख्त जरूरत है। मैसेंजर के जरिए एक अकाउंट नंबर भेजा गया और जल्द इस अकाउंट नंबर में पैसे ट्रांसफर करने को कहा .इसी बीच कुछ लोगों ने इंस्पेक्टर बच्चू सिंह से फोन पर बात की और पूरा घटनाक्रम बताया तो इंस्पेक्टर हक्का-बक्का रह गए। उन्होंने तुरंत ही साइबर सेल को घटना की सूचना दी और अपना फेसबुक अकाउंट बंद कराया।

हैकर्स का लगा रहे पता

इंस्पेक्टर सीबीगंज बच्चू सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी साइबरसेल को दे दी गई है। आईडी हैक करने वालों का पता किया जा रहा है। बता दें कि पिछले महीने आईटीआई फरीदपुर के प्रधानाचार्य राजवीर सिंह की फेसबुक आईडी हैक कर इसी तरह ठगों ने करीब 1.50 लाख की चपत लगाई थी। जिनका अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है।

Posted By: Inextlive