-बर्रा-8 में रहने वाली है युवती और आरोपी

-आरोपी पर घर पर घुसकर मारपीट करने का आरोप

-पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया, उसने खुद को बताया बेकसूर

यन्हृक्कक्त्र:

बर्रा में कबड्डी की महिला खिलाड़ी से छेड़खानी और मारपीट के मामले ने बुधवार को तूल पकड़ लिया। आनन फानन में सक्रिय हुई पुलिस ने मुकदमे में संगीन धारा बढ़ाते हुए आरोपी नाबालिग को हिरासत में ले लिया। नाबालिग ने खुद को निर्दोष बताते हुए युवती पर ही मारपीट करने का आरोप लगाया। उसके मुताबिक युवती उससे शादी करना चाहती थी, लेकिन उसके मना करने पर युवती ने खुद मारपीट कर उस पर आरोप लगा दिया। इधर, देर शाम को एक राजनीतिज्ञ दल के प्रदेश अध्यक्ष समर्थक समेत महिला खिलाड़ी के पक्ष में धरने पर बैठ गए।

कबड्डी की खिलाड़ी है

बर्रा-8 के एफ ब्लाक में रहने वाले आशुतोष सिंह सिविल डिफेंस में हैं। उसके परिवार में पत्नी आशा, बेटी स्नेहा उर्फ डाली और नेहा है। जिसमें स्नेहा कबड्डी की प्लेयर है। वो कई प्रतियोगिता में भाग ले चुकी है। वो नेशनल टीम के ट्रायल में हिस्सा लेने की तैयारी कर रही है। साथ ही वो बीपीएड की पढ़ाई कर रही है। उसका आरोप है कि इलाकाई निवासी उजाला ठाकुर उसके साथ अक्सर छेड़खानी करता है। वो 12 जून को घर जा रही थी कि रास्ते में उजाला ठाकुर उसे रोककर मोबाइल नम्बर मांगने लगा। उसने उजाला को फटकार दिया था। जिससे उजाला उससे रंजिश मानने लगा था। उसने स्नेहा को जान से मारने की धमकी दी थी। स्नेहा के मुताबिक वो 17 जून को घर पर थी कि अचानक उजाला अपने साथियों समेत उनके घर पर घुस गया। स्नेहा और उसके परिजनों ने विरोध किया तो उजाला मारपीट करने लगा। वो स्नेहा को पीटने लगा। परिजनों के बीच-बचाव करने पर उजाला के साथियों ने उनको पीटना शुरू कर दिया। परिजनों ने किसी तरह उसको धक्का देकर बाहर निकाला तो उन लोगों ने पथराव कर दिया। स्नेहा चुटहिल हो गई थी। उसकी नाक में चोट लग गई। उसने मां के साथ थाने में जाकर तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर उसे मेडिकल के लिए भेज दिया। पुलिस के त्वरित कार्रवाई न करने पर स्नेहा अगले दिन एसएसपी के पास गई तो एसएसपी ने उसके प्राइवेट मेडिकल के आधार पर धारा बढ़ाते हुए आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दो टीम लगा दी। पुलिस ने बुधवार को आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया, लेकिन इसी बीच एक राजनीतिज्ञ संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ने घटना के विरोध में धरना देकर इसे सियासी रंग दिया। जिससे मामले ने तूल पकड़ लिया।

पीडि़ता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए

स्नेहा के मुताबिक बर्रा एसओ मानिक चंद्र पटेल ने उनकी शिकायत की अनदेखी कर दी। उसने एसओ से आरोपी की गिरफ्तारी की बाबत कहा तो एसओ ने उन्हें यह कहकर टरका दिया कि उसने इतना बड़ा जुर्म नहीं किया है। स्नेहा ने कहा कि उजाला उसे मार देगा तो एसओ ने स्नेहा से कहा कि अगर उजाला तुम्हें मार देगा। तब हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लेंगे।

शादी के लिए राजी न होने पर फंसाया गया हूं

पुलिस ने महिला खिलाड़ी से छेड़खानी और मारपीट के मामले में आरोपी उजाला ठाकुर को गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन वो खुद को बेकसूर बता रहा है। उसके मुताबिक स्नेहा उसकी रिश्तेदार है। स्नेहा की मम्मी उसकी और स्नेहा की शादी करना चाहती थी। इसके लिए स्नेहा की मम्मी ने उसके परिजनों से बात की थी, लेकिन वो स्नेहा की उम्र ज्यादा होने की वजह से राजी नहीं हुआ। 17 जून को स्नेहा की मम्मी ने उन लोगों को बुलाया था। वो मां और दादी के साथ उनके घर गया था। जहां स्नेहा की मम्मी ने उनसे शादी की बात चलाई, लेकिन उसने फिर इन्कार कर दिया। जिसके गुस्से वे लोग मारपीट करने लगे। उन लोगों ने उसको परिजनों समेत धक्का देकर घर से निकाल दिया था। उसने विरोध किया तो स्नेहा ने खुद बालकनी से उस पर पत्थर फेका था। जिसके बाद वो साथियों समेत उसके घर गया था। जहां उसकी स्नेहा और उसके परिजनों से हाथापाई हुई थी।

'पीडि़ता के मेडिकल में सामान्य चोट थी, लेकिन इसके बाद भी पीडि़ता के प्राइवेट मेडिकल के आधार पर धारा बढ़ाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.'

शलभ माथुर, एसएसपी

Posted By: Inextlive