- वार्ड तीन के पार्षद ने आरोपी पर लगाया जाति सूचक शब्दों के प्रयोग आरोप

- पुलिस से सांठगांठ करके आरोपी सहायक अध्यापक को इलाज के लिए भेजा दिल्ली

Meerut : टीपीनगर थाने के मलियाना क्षेत्र में स्थित जसवंत मिल्स इंटर कॉलेज में कई दिनों से सहायक अध्यापक द्वारा छात्राओं से छेड़छाड़ का मामला सोमवार को एक बार फिर सुलग उठा। क्षेत्र के पार्षद का आरोप है कि एक छात्रा के साथ सहायक अध्यापक ने उसके साथ जबरन छेड़खानी की। छात्रा ने उसकी शिकायत अपने परिजनों को बताई, जिसके बाद परिजन उनके पास पहुंचे। वह क्षेत्रीय लोगों को साथ लेकर कॉलेज पहुंचे तो सहायक अध्यापक ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उनके साथ मारपीट की। वहीं, आरोपी सहायक अध्यापक ने पार्षद व प्रधानाचार्य पर खुद के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए टीपी नगर थाने मे तहरीर दी है।

ये है मामला

सहायक अध्यापक श्रवण कुमार को कुछ दिन पूर्व छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के आरोप के चलते पीपलीखेड़ा स्थित इंटर कॉलेज से संबद्ध कर दिया गया था। लेकिन आरोपी अपनी सेटिंग चलते एक बार फिर से मलियाना स्थित जसवंत मिल्स इंटर कॉलेज में तैनाती पाने में कामयाब हो गए।

बोल दिया हमला

क्षेत्रीय पार्षद नरेश कुमार के अनुसार सोमवार को वह अपने एक साथी को लेकर स्कूल के प्रधानाचार्य राजेश अग्रवाल से मिलने पहुंचे थे। आरोप है कि इसी दौरान सहायक अध्यापक श्रवण कुमार ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उन पर हमला बोल दिया। हमले में वह चोटिल हो गए और उन्हें बचाने के प्रयास में प्रधानाचार्य राजेश अग्रवाल को भी चोट लगी।

अध्यापक का आरोप

वहीं आरोपी सहायक अध्यापक श्रवण कुमार का आरोप है कि पार्षद नरेश कुमार ने स्कूल में उसकी पिटाई कर डाली। घटना को लेकर स्कूल में घंटों हंगामा चलता रहा। बाद में दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ टीपी नगर थाने में तहरीर दी। पार्षद नरेश कुमार का आरोप है कि थाना पुलिस ने आरोपी सहायक अध्यापक से सांठगांठ कर उसका फर्जी मेडिकल कराते हुए उसे दिल्ली रेफर करा दिया है। जिससे पार्षद पक्ष के खिलाफ कड़ी धाराओं मे मुकदमा कायम किया जा सके।

सभी छात्राओं ने लगाए गंभीर आरोप

कक्षा 11 की सभी छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाते हुए प्रधानाचार्य व थाने में तहरीर दी है। छात्राओं का कहना है कि टीचर श्रवण कुमार छात्राओं से अश्लील बातें करते थे। जिसकी शिकायत एक माह पूर्व भी प्रधानाचार्य से की थी, लेकिन उन्हें हटाया नहीं गया। जिसके बाद उसके हौंसले बढ़ गए और उसने सोमवार को एक छात्रा को खींचकर जबरदस्ती का प्रयास किया। जिसके बाद छात्रा ने शोर मचाने की धमकी दी, तब जाकर शिक्षक ने छात्रा को छोड़ दिया। शिक्षक ने अपने परिजनों को घटना से अवगत कराया तो लोगों में रोष फैल गया। उन्होंने क्षेत्रीय पार्षद के साथ मिलकर कॉलेज में जमकर हंगामा किया। लोगों का आरोप है कि पुलिस आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है।

संबंधित थाने को घटना की गंभीरता से जांच करने के आदेश दिए हैं। साथ ही दोषी पाए जाने पर कार्रवाई के लिए कहा गया है।

जे रविन्द्र गौड़, एसएसपी

--

Posted By: Inextlive