- फॉरेंसिक जांच में ऋतिक की हत्या रात 12 से 1 बजे के बीच बताई जा रही

- डीजी, राज्य मंत्री और विपक्ष के नेता भी पहुंचे पीडि़त परिवार को आश्वासन देने

- तीन बिंदुओं पर पुलिस कर रही काम, अभी तक नहीं मिला कोई ठोस सुराग

LUCKNOW: 1090 चौराहे पर गुब्बारा बेचने वाले मासूम ऋतिक की हत्या की घटना के दूसरे दिन बुधवार को उसके घर सुबह से शाम तक अफसरों और नेताओं का जमावड़ा लगा रहा है। हर कोई ऋतिक की मां को सांत्वना दे रहा था। वहीं सुबह ऋतिक के घर पर डीजीपी के पहुंचने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। इसके बाद अधिकारियों ने मामले में तेजी दिखानी शुरू कर दी।

परिवार को दिया आश्वासन

डीजीपी ओपी सिंह ने ऋतिक के घर पहुंचकर उसकी मां से मुलाकात की। डीजीपी ने उन्हें सांत्वना देने के साथ मामले के जल्द खुलासे का आश्वासन दिया। साथ में हर बिंदु की गंभीरता से जांच की बात कही।

12 से 1 बजे के बीच हत्या

ऋतिक की हत्या के मामले में छानबीन कर रही पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट इस बात की तरफ इशारा कर रही है कि ऋतिक की हत्या सोमवार की देररात 12 से 1 बजे के आस-पास हुई थी। उसकी मौत गला दबाने से हुई थी। वहीं उसके सिर पर भी चोट के निशान मिले हैं।

कमाल की तलाश में पुलिस टीम

ऋतिक के साथी कन्हैया ने कमाल नाम के एक युवक का नाम लिया था। उसका कहना है कि रविवार को उन लोगों को कमाल ने वहां गुब्बारे न बेचने के लिए धमकाया था। हजरतगंज पुलिस की एक टीम कमाल की तलाश में लगी है। घटना के दिन सुबह 6 बजे दिव्यांग कलाम चौराहे पर आया था और अपनी ट्राई साइकिल चौराहे पर छोड़ कर चला गया था। तब से न तो वह वापस लौटा और न ही उसका मोबाइल ऑन हुआ।

पुलिस के प्रति आक्रोश

ऋतिक के परिजनों और मोहल्ले वालों में पुलिस के प्रति आक्रोश भरा हुआ है। ऋतिक की मां बबली का कहना है कि अगर पुलिस ने जल्द ही उनके बेटे की हत्या का खुलासा नहीं किया तो वह लोग 1090 चौराहे को जाम कर प्रदर्शन करेंगे। बबली का आरोप है कि पुलिस ने पहले तो मामले में खूब तेजी दिखाई, लेकिन शाम के बाद वह सुस्त हो गई।

बाक्स-

राज्यमंत्री भी पहुंचे

अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री डॉ। लालजी प्रसाद निर्मल ने पीडि़त परिवार के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। उन्होंने अपराधियों के जल्द पकड़े जाने का भरोसा दिया। मंत्री ने डॉ। निर्मल ने कहा कि उनके विभाग से पीडि़ता को योजनाओं का लाभ प्राथमिकता के आधार पर दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार गरीबों की सरकार है। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होगी।

बाक्स-

सपा का प्रतिनिधि मंडल भी पहुंचा

समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल भी ऋतिक के परिजनों से मिलने के लिए पहुंचा। प्रतिनिधि मंडल में आरके चौधरी, मनोज पांडेय, रामवृक्ष यादव व अन्य नेता मौजूद थे। प्रतिनिधि मंडल ने सरकार की ओर से पीडि़त परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल का कहना है कि 1090 चौराहे पर एक मासूम की हत्या ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ कर दिये हैं।

Posted By: Inextlive