एक दिवसीय ज्योतिष शिविर का आयोजन

लोगों की समस्याओं को समाधान भी बताया एस्ट्रोलॉजर्स ने

देहरादून।

तृतीय राष्ट्रीय ज्योतिष महासम्मेलन का आयोजन संडे को रिस्पना रोड स्थित एक होटल में किया गया। सम्मेलन का आरंभ मेयर सुनील उनियाल गामा ने किया। इस मौके पर किसी ने शादी तो किसी ने करियर से संबंधित प्रश्न किए। साथ ही जिज्ञासा से प्रश्न कुंडली के बारे में भी पूछा। मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि आज के समय में भी हमारे समाज में एस्ट्रोलॉजी का बेहद महत्व है। लोग अपने अधिकतर काम एस्टोलॉजर्स से पूछकर ही करते हैं। उन्होंने यहां लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड मिलने वाले ज्योतिषों को सम्मानित भी किया। साथ ही अपने जीवन के 65 से 70 साल इस काम को देने के लिए सभी को बधाई दी।

--

यूथ में दिखा क्रेज

इस मौके पर यूथ में बेहद क्रेज दिखाई दिया। किसी ने अपने भविष्य के बारे में पूछा तो किसी ने पूछा कि पैसे कब आएंगे। किसी ने शादी से जुड़े सवाल किए तो किसी ने अपने करियर के सेटलमेंट संबंधी सवाल किए। इस मौके पर किसी ने हाथ देखा तो किसी ने टैरोकार्ड रीडिंग के जरिए अपने मन में उठने वाले सवालों का जवाब जाना। अधिकतर लोगों ने हाथ भी दिखाए।

--

ये एस्ट्रोलोजर पहुंचे

आचार्य शुभमकर मोदी, डा। नितिन गोटी, डा। पीआर हलदर, डा। विनायक पुल्हे, पंडित ऋषि पराशर, मदन गुप्ता सपाटू, डा। महाऋषि, जे जान्हवी, महर्षि बाबू लाल शास्त्री, पंडित किशोरी लाल, अशोक भटनागर, डॉ। ललित मोहन जोशी, पूर्व वैज्ञानिक गोपाल राजू, पंडित चिंतामणि उपाध्याय, डा। जगमोहन।

--

उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गुजरात, मोदीनगर आदि जगहों से एस्ट्रोलॉजर आये हुए थे। लोग भी अपने सवालों के जवाब पाकर संतुष्ट दिखे।

डा। पीपीएस राणा, आयोजक

Posted By: Inextlive