सबसे ज्‍यादा सैलरी ऑफर करने वाली कंपनी बनी Oracle

2014-12-05T15:32:05Z

अमेरिका की मल्‍टीनेशनल कंप्‍यूटर टेक्‍नोलॉजी कार्पोरेशन कंपनी Oracle ने सैलरी देने के मामले में अन्‍य कंपनीज को पीछे छोड़ दिया है Oracle कंपनी ने IIT के स्‍टूडेंट्स को सबसे ज्‍यादा सैलरी ऑफर की है हालांकि स्‍टूडेंट्स को मिली इतनी आकर्षक सैलरी काफी चर्चा का विषय बन गई है

प्लेसमेंट सीजन में मिला फायदा
आईटी कंपनियों द्वारा IIT के स्टूडेंट्स को काफी आकर्षक सैलरी पैकेज मिलना, काफी गर्व की बात मानी जा रही है. स्टूडेंट्स को इस प्लेसमेंट सीजन में काफी उम्मीदें थीं और कंपनियों ने उम्मीद के मुताबिक, सैलरी ऑफर करके स्टूडेंट्स को खुश कर दिया. सैलरी ऑफर करने में Oracle कंपनी ने काफी दरियादिली दिखाई. बुधवार के स्टॉक रेट्स को देखें तो पता चलता है कि Oracle ने जॉब के लिये जो ऑफर दियया है, वह करीब 1.83 करोड़ रुपये प्रति साल का है. वहीं दूसरी ओर फेसबुक ने 1.42 करोड़ रुपये प्रति साल का ऑफर दिया है.
4000 स्टॉक का ऑफर
IIT रुड़की के सूत्रों के अनुसार, मल्टीनैशनल कंपनी ने करीब 80 लाख रुपये और 4,000 स्टॉक का ऑफर दिया है. बताते चलें कि बुधवार को Oracle के प्रति स्टॉक का रेट 2,590 रुपये (करीब 41.9 डॉलर) था. अब अगर इन सभी स्टॉकों की कीमत को जोड़ा जाये तो यह पैकेज 1.83 करोड़ रुपये हो जाता है. अब ऐसे में कहा जा सकता है कि यह पैकेज IIT का सबसे बड़ा ऑफर है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि स्टूडेंट्स ने स्टॉक की कीमत नहीं लगाई होगी. इसके साथ ही उनका कहना है कि प्रत्येक मल्टीनेशनल कंपनियों द्वारा ऑफर किया गया बेस-पे एक समान ही है, लेकिन इनके वैरिएबल्स अलग-अलग हैं.

स्टूडेंट्स को मिला मेहनत का फल

गौरतलब है कि प्लेसमेंट के तीसरे दिन के अंत तक IIT-बॉम्बे में करीब 500 स्टूडेंट्स को जॉब मिल चुकी है. टॉवर रिसर्च कैपिटल इंडिया के डोमेस्टिक पोजिशन के लिये सागर झा को कथित रूप से सबसे बड़ा ऑफर दिया है. तीसरे दिन के पहले स्लॉट के समाप्त होने तक IIT-रुड़की में 261 स्टूडेंट्स को जॉब मिलीं. हालांकि इस दिन जिन कंपनियों ने सबसे ज्यादा ऑफर दिया, उनमें ई-कॉमर्स की कंपनियां अधिक थीं. फ्लिपकार्ट ने IIT-B से करीब 16 और  IIT-मद्रास से 19 स्टूडेंट्स को हॉयर किया. 

Hindi News from Business News Desk

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.