कचहरी में सिपाही ने वकील पर किया चाकू से वार

2019-12-11T05:45:13Z

आक्रोशित वकीलों ने सिपाही को दबोचा, जमकर धुना, पुलिस को सौंपा

PRAYAGRAJ: जिला कचहरी में दोपहर दो बजे के करीब एक सिपाही ने अधिवक्ता रणविजय सिंह पर चाकू से हमला बोल दिया। अधिवक्ता के शोर मचाने पर वकील दौड़ पड़े। उन्होंने सिपाही को पकड़ लिया और जमकर पीटा और कर्नलगंज पुलिस के हवाले कर दिया। कचहरी में बवाल की सूचना पर कर्नलगंज सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस सिपाही को पुलिस हिरासत में लेकर थाने पहुंची। कुछ देर बाद थाने पहुंचे वकीलों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

अधिवक्ता को गले पर आयी चोट

कालिंदीपुरम निवासी रणविजय सिंह जिला कचहरी में प्रैक्टिस करते हैं। दोपहर करीब दो बजे वह कचहरी में लॉकअप के सामने अपनी सीट पर बैठे थे। इसी दौरान मीरजापुर के विंध्याचल थाने में तैनात सिपाही गनेश सिंह वहां पहुंचा। आरोप है कि उसने रणविजय पर चाकू से हमला कर दिया। रणविजय बाल-बाल बच गए तो शोर मचाया। उनका कहना है कि तब तक सिपाही ने उनका गला पकड़ लिया और कसने की कोशिश करने लगा। उनकी आवाज सुनकर तमाम वकील दौड़ पड़े। उन्होंने सिपाही को पकड़ लिया और जमकर खबर ली। खबर सुनते ही कर्नलगंज, जार्जटाउन व कैंट थाने की फोर्स कचहरी पहुंच गई। पुलिस आरोपित सिपाही को लेकर कर्नलगंज थाने पहुंची तो दर्जनों वकील थाने पहुंच प्रदर्शन करने लगे। रिपोर्ट में वकील ने बीस हजार रुपये और सोने की चेन लूट लने का भी आरोप लगाया है।

बकाए 15 हजार को लेकर हुई घटना

आरोपित सिपाही की तैनाती विंध्याचल थाने में है, लेकिन वह रहता कैंट थाने में स्थित सरकारी आवास में ही है। रणविजय ने बताया कि कुछ माह पूर्व उसका बेटा शिवम सिंह चेन स्नेचिंग में पकड़ा गया था। उन्होंने कोर्ट से उसकी जमानत करवाई थी। इस काम के 15 हजार रुपये उनकी फीस बाकी थी। वह उससे अपनी बकाया फीस की मांग कर रहे थे। इसी को लेकर वह तैश में आ गया।

सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सिपाही ने नशे में उनके ऊपर हमला किया है। हमले के साथ अधिवक्ता ने लूट का भी आरोप लगाया है।

अ्ररुण कुमार त्यागी,

इंस्पेक्टर कर्नलगंज

पहले भी हुआ है वकील पर हमला

10 मई 2018

अधिवक्ता राजेंद्र श्रीवास्तव की कटरा इलाके में गोली मार कर हत्या की गई

10 जून 2018

वकील रवि प्रसाद तिवारी की होलागढ़ के मुकुंदपुर गांव के पास गोली मार कर हत्या

25 जून 2018

एडवोकेट बचन लाल सोनी की कोर्ट आते समय सोरांव एरिया में हुई हत्या

23 जून 2019

सोरांव शांतिपुरम में अधिवक्ता शुशील पटेल की गोली मार कर हत्या

16 अगस्त 2019

जिला कचहरी परिसर में नारीबारी निवासी वकील अरुण शुक्ला पर हमला हुआ

31 अक्टूबर 2019

करेली गौसनगर में अधिवक्ता मोहम्मद इदरीश की गोली मारकर चोरों ने हत्या की

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.