कई बार नोटिस दिए जाने के बावजूद निरस्त रिवाल्वर न जमा करने पर हुई कार्रवाई

राजू पाल हत्याकांड के बाद से अंडर ग्राउंड चल रहे अशरफ की है पुलिस को तलाश

PRAYAGRAJ: निरस्त पिस्टल थाने में जमा न करने पर पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद के भाई अशरफ पर धूमनगंज में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा राजरूपपुर चौकी इंचार्ज की तहरीर पर लिखा गया। अशरफ कई वर्ष से फरार चल रहे हैं। तलाश कर थक चुकी पुलिस द्वारा इन पर ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। इस पर करीब दो दर्जन मुकदमे पहले से ही दर्ज हैं। इन मुकदमों में डबल मर्डर से लेकर शहर पश्चिमी के बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड भी शामिल है।

पांच माह पूर्व निरस्त किया गया था लाइसेंस

अशरफ बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद का छोटा भाई है। अशरफ के खिलाफ 22 मुकदमों का आपराधिक इतिहास दर्ज है। इन मुकदमों में अलकमा व सुरजीत हत्याकांड, चर्चित केस जीतेंद्र पटेल व नीतू सरदार हत्याकांड सहित 25 जनवरी 2005 में हुए बसपा विधायक राजू पाल मर्डर केस भी शामिल है। घटना के बाद राजू पाल की पत्‍‌नी पूजा पाल ने अतीक सहित उनके भाई अशरफ सहित अन्य लोगों को धूमनगंज थाने में नामजद किया था। करीब पांच माह पूर्व अशरफ के नाम मौजूद रिवाल्वर का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था। लाइसेंस निरस्त होने के बाद कई मर्तबा पुलिस द्वारा उसे रिवाल्वर जमा करने के लिए नोटिस दी गई। मगर आज तक रिवाल्वर जमा नहीं की गई। यह देखते हुए राजरूपपुर चौकी इंचार्ज की तहरीर पर धूमनगंज थाने में अशरफ के खिलाफ शनिवार रात एक और मुकदमा दर्ज किया गया।

लाइसेंस निरस्त होने के बावजूद रिवाल्वर उसके द्वारा जमा नहीं किया जा रहा था। जबकि कई बार रिवाल्वर जमा करने के लिए उसके घर नोटिस भेजी गई। बावजूद इसके रिवाल्वर जमा नहीं की गई। इसी मामले में अशरफ के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है।

शमशेर बहादुर सिंह, इंस्पेक्टर धूमनगंज

Posted By: Inextlive