- एटीएम फ्रॉड के मामलों पर नहीं लग रहा अंकुश

- रविवार को एटीएम फ्रॉड के तीन मामले आए सामने

- एक आर्मी पर्सन, एक महिला और छात्र हुए ठगी का शिकार

DEHRADUN: राजधानी में एटीएम ठगी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे। एक के बाद एक लोग ठगे जा रहे हैं। रविवार को दून में एटीएम फ्रॉड के फिर तीन मामले सामने आए हैं। पटेलनगर थाने में ख् मामले एटीएम फ्रॉड के आए जबकि एक मामला क्लेमेंट टाउन थाने से आया है। तीनों मामलों में लाखों की धोखाधड़ी सामने आई है।

केस क्-

राजस्थान के रहने वाले सुरेश कुमार यादव देहरादून क्लेमेंट टाउन में क्ब् रैपिड ऑर्डिनेंस यूनिट आरआईयू में कार्यरत हैं। सुरेश ने बताया कि जून के महीने में उसके अकाउंट से क् तारीख को 80 हजार, ख् तारीख को क्ख्, भ्00, दोबारा ख् तारीख को 8भ्00 और म् तारीख को क्भ्00 रुपए अलग-अलग जगहों से निकाले गए। बताया कि उसे धोखाधड़ी का पता क्ख् जून को चला, जिसके बाद उसने बैंकों में शिकायत की। लेकिन बैंककर्मियों ने उसे थाने में शिकायत करने की सलाह दी। उसने आरोप लगाया कि बैंककर्मियों और संबधित थानों ने उसकी शिकायत पर गौर नहीं किया। सुरेश ने बताया कि उसने अपने अकाउंट से लास्ट टाइम ख्भ् मई को पैसा निकाला था। अब पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

केस-ख्

पटेलनगर थाने पर टर्नर रोड निवासी पुष्पा बिष्ट ने भी एटीएम के जरिए धोखाधड़ी होने की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उसके एसबीआई एटीएम से अलग-अलग किश्तों में 89, भ्00 रुपए निकाले गए, जिसकी जानकारी उसे शनिवार को हुई। पुष्पा की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस प्रथम दृष्टया इस मामले को भी एटीएम क्लोनिंग से जोड़कर देख रही है।

केस फ्-

मणिपुर से उत्तरांचल यूनि। में पढ़ाई करने आए छात्र के साथ भी एटीएम बदलकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रोबिन सिंह अपने परिजनों के साथ एडमिशन के लिए दून आया था। रॉबिन सुभाषनगर में अपने मणिपुर के दोस्तों के साथ रहता है। रॉबिन मोहब्बेवाला में एसबीआई एटीएम में पैसे निकालने गया था। जहां पर कुछ लोगों ने उसका एटीएम बदलकर उसके खाते से फ्0 हजार रुपए निकाल लिए। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने एटीएम से सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक गाड़ी का नंबर और कुछ लोगों को चिन्हित किया है। जिसके बाद पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Posted By: Inextlive